JharkhandRanchi

धान क्रय रोकने से कांग्रेस का किसान विरोधी चेहरा बेनकाबः दीपक प्रकाश

Ranchi : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य के वित्तमंत्री व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के उस निर्णय का कड़ा विरोध किया है जिसमें राज्य में सरकार द्वारा धान क्रय पर रोक लगायी है. श्री प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का किसान विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है.

इसे भी पढ़ें – धान की खरीदारी पर मंत्री रामेश्वर उरांव ने लगायी रोक, कहा- गीला धान खरीद कर सरकारी खजाने को नहीं पहुंचायेंगे नुकसान

उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली निकाल कर किसानों की बात करनेवाले फर्जी किसानों की नियत झलक गयी है. उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री का निर्णय राज्य के किसानों के साथ एक बड़ा धोखा है. उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना संकट के बीच कड़ी मेहनत से हेमंत सरकार में महंगे खाद बीज खरीद कर किसानों ने बंपर उत्पादन किया है. प्रकृति ने भी इस वर्ष किसानों को पूरी मदद की है परंतु राज्य सरकार इनकी कमर तोड़ने को तैयार है. एक तरफ हेमंत सरकार बोनस के साथ धान खरीद की बात करती है, वही खरीद पर अचानक रोक भी लगाती है. उन्होंने कहा कि यह सरकार ऐसे तुगलकी फरमानों की आदी हो चुकी है.

आंदोलन करेगी भाजपा

श्री प्रकाश ने कहा कि यह सरकार पहले भी किसानों की कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर चुकी है. धान क्रय के पिछले बकाये भी अबतक कई जिलों में नही मिली है. इसी बीच ऐसे निर्णय किसानों की कमर तोड़ने वाले हैं. श्री प्रकाश ने कहा कि सरकार का निर्णय लोक कल्याणकारी होना चाहिए न कि हानि लाभ की दृष्टि से. उन्होंने कहा कि सरकार महाजनगिरी पर उतर चुकी है. उन्होंने कहा कि यदि अविलंब यह निर्णय वापस नहीं होता है तो भाजपा पूरे प्रदेश में सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी.

इसे भी पढ़ें – सीमा पर तनाव के बीच चीन ने दो साल बाद भारतीय चावल का आयात शुरू किया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: