JharkhandLead NewsRanchi

राज्यपाल से मिले कांग्रेसी, निःशुल्क वैक्सीनेशन की मांग पर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

  • निःशुल्क वैक्सीनेशन नीति लाये केंद्र सरकार : रामेश्वर उरांव
  • वैक्सीनेशन पर एक देश एक नीति के तहत हो काम : आलमगीर

Ranchi : देश में मुफ्त वैक्सीनेशन की मांग को लेकर शुक्रवार को झारखंड कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मांग किया कि पूरे देश में निःशुल्क वैक्सीनेशन की नीति लागू की जाय. प्रतिदिन एक करोड़ वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने और भारत के हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन की व्यवस्था कराई जाय.

इसे भी पढ़ें : TVNL: एचआर सहित तीन कर्मियों ने गलत तरीके से बढ़ा ली थी सैलरी, एमडी ने दिया रिकवरी का आदेश

राज्यपाल को ज्ञापन सौपने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार कोरोना की लड़ाई में अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है. देश के नागरिकों को अपने हाल पर छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 150 रुपये में वैक्सीन खरीद रही है और राज्यों को 300 रुपये में दे रही है. यह गलत है. केंद्र सरकार को राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करानी चाहिए.

Sanjeevani

कांग्रेस विधायक दल के नेता और राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि केंद्र सरकार गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ भेदभाव कर रही है. एक तो वैक्सीन का दोगुना दाम ले रही है दूसरी और पर्याप्त संख्या में वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं करा रही है. उन्होंने कहा कि पुरे देश में निःशुल्क वैक्सीनेशन हो इसको लेकर केंद्र सरकार को निःशुल्क वैक्सीनेशन नीति लानी चाहिए. वैक्सीनेशन पर एक देश एक नीति के तहत काम होना चाहिए. कोरोना पर राजनीति नहीं हो.

इसे भी पढ़ें :रांची सदर अस्पताल में सोमवार से गायनी ओपीडी शरू 

Related Articles

Back to top button