National

धारा 370 खत्म किये जाने पर मंथन को लेकर कांग्रेस कार्य समिति की बैठक नौ अगस्त को 

NewDelhi : कांग्रेस ने देशभर के महत्वपूर्ण कांग्रेस नेताओं की बैठक शुक्रवार को एक बुलाई है.  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने पर चर्चा के लिए यह बैठक आहुत की है.

जान लें कि एआईसीसी के महासचिव और कर्नाटक के संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने नौ अगस्त को सभी एआईसीसी महासचिवों, प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) अध्यक्षों, विभिन्न राज्यों के विधानसभाओं में पार्टी के नेता (सीएलपी) और राज्य प्रभारियों को बुलाया है. खबरों के अनुसार इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रवाधानों को खत्म किये जाने को लेकर मंथन किय जायेगा.

इसे भी प़ढें : भाजपा मुख्यालय में सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी गयी, पार्टी का झंडा ओढ़ाया गया 

advt

मंगलवार को बैठक हुई

इससे पूर्व मंगलवार को एआईसीसी कार्यालय  में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई. बता दें कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक ऐसे वक्त पर आयोजित हो रही है,  जब सरकार ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने से संबंधित संकल्प पत्र और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक को लोकसभा में पारित कराया.

राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केंद्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों एवं विधेयक को मंजूरी दे दी थी.

इसे भी प़ढें :  सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, नम आंखों से दी गयी विदाई

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button