National

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 10 अगस्त को, नये अध्यक्ष को लेकर चर्चा  की संभावना

NewDelhi : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 10 अगस्त को पार्टी मुख्यालय में होने की खबर है. . कांग्रेस महासचिव प्रभारी (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी दी है.  इस बैठक में कांग्रेस के नये अध्यक्ष को लेकर चर्चा  किये जाने की संभावना है.   माना जा रहा है कि  बैठक में पार्टी के अगले अध्यक्ष पर फैसला हो जायेगा. न्यूज एजेंसी IANS के अनुसार राहुल गांधी इस बात पर अड़े हुए हैं कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नहीं बनेगा, जबकि  प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग  की जा रही है.

कुछ नेताओं के अनुसार, कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति में देरी से पार्टी का नुकसान हो रहा है.  नेता न होने से लोगों के मन में संदेह पैदा हुआ है. कहा गया कि  हाईकमान से राज्य नेतृत्व को स्पष्ट दिशानिर्देश न मिलने के कारण ही कांग्रेस एक महत्वपूर्ण दक्षिणी राज्य कर्नाटक गंवा बैठी.

इसे भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीरः बाहरी छात्रों को घाटी छोड़ने का निर्देश, सामान जमा कर रहे लोग

advt

अमरिंदर सिंह और शशि थरूर प्रियंका के समर्थन में

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर उन नेताओं में शामिल हैं, जो प्रियंका का समर्थन कर रहे हैं.  अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी बिल्कुल उचित विकल्प होंगी, लेकिन यह निर्णय कांग्रेस कार्यकारिणी को लेना है. कहा कि प्रियंका अगले अध्यक्ष के लिए एक शानदार विकल्प हैं.  जिसे सभी का समर्थन मिलेगा.

कहा कि मैं शशि थरूर से सहमत हूं कि उनका स्वाभाविक करिश्मा कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को समान रूप से प्रेरित करेगा. आशा है सीडब्ल्यूसी इस पर जल्द फैसला करेगा.  जान लें कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ पूरी तरह सक्रिय हैं. वह हर रोज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हमले बोल रही हैं.

इसे भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीर : गृह मंत्री अमित शाह की एनएसए अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौबा के साथ मीटिंग

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button