Lead NewsNationalNEWS

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, 11 जून को देश भर में प्रदर्शन

पिछले तीस दिनों में 17वीं बार कीमतों में वृद्धि

New Delhi: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतरेगी. पार्टी ने फैसला लिया है कि 11 जून को देश भर में पेट्रोल पंप के समक्ष सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया जायेगा. मालूम हो कि देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है. कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है. इससे आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःCorona Update: पूर्वी सिंहभूम ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में 358 नये संक्रमित मिले, जानें-झारखंड की क्या है स्थिति

मालूम हो कि पेट्रोल व डीजल की कीमत वृद्धि को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां लगातार हमलावर रही है. अब कांग्रेस ने सड़क पर उतरने का फैसला लिया है. कोरोना महामारी को देखते हुए यह पहले ही बता दिया गया कि ये विरोध प्रदर्शन सिर्फ सांकेतिक होगा. ऐसे में आम जनता को इससे कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःअब 12 साल से कम उम्र के बच्चों को भी कोरोना टीका देने की तैयारी, फाइजर शुरू किया ट्रायल

advt

मालूम हो कि बुधवार को भी पेट्रोल व डीजल की कीमत बढ़ी है. पिछले तीस दिनों 17वीं बार कीमत में वृद्धि हुई है. डीजल में 27 व पेट्रोल में 25 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़ोतरी के बाद देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमत इस प्रकार है. दिल्ली 95.56, मुंबई 101.76 रुपये प्रति लीटर.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: