ChaibasaJharkhand

Chaibasa : पश्‍च‍िमी सिंहभूम जिले में कांग्रेस निकालेगी भारत जोड़ो यात्रा

भाजपा देश को तोड़ने में लगी है तो कांग्रेस देश को जोड़कर रखना चाहती है : गीता कोड़ा

Chaibasa: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को तमिलनाडु से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है. प०सिंहभूम जिला में सांकेतिक तौर पर भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम की शुरुआत होगी जिसे लेकर सोमवार को कांग्रेस भवन , चाईबासा में कार्यकारी जिला अध्यक्ष अम्बर राय चौधरी की अध्यक्षता में भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को मूर्तरूप प्रदान के संदर्भ में एक तैयारी बैठक की गई. वहीं प्रत्येक प्रखंड-नगर में प्रभारियों की भी नियुक्ति की गई. भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को लेकर नियंत्रण कक्ष का भी गठन किया जाएगा जो झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी से समन्वय स्थापित करेगी और यात्रा से संबंधित प्रतिवेदन प्रतिदिन उपलब्ध करवाने का कार्य करेगी .

बैठक में मुख्यरूप से उपस्थित सिंहभूम की सांसद सह झारखंड प्रदेश मह‍िला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा ने कहा कि देश अभी बहुत नाजुक दौर से गुजर रहा है. आपसी प्रेम और सौहार्द समाप्त हो रहा है. ऐसे में कांग्रेस ने पहले देश को आजादी दिलाई, फिर देश बनाया और अब इसे कांग्रेस ही बचाएगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा पर कन्याकुमारी से कश्मीर के लिए निकले हैं . प०सिंहभूम जिला में भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी ताकि एक संदेश जाए कि कैसे भाजपा देश को तोड़ने में लगी है , तो कांग्रेस देश को जोड़कर रखना चाहती है. आगे सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि भाजपा इस देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को तोड़ने में लगी हुई है. गंगा- जमुनी तहजीब को तोड़ने का प्रयास हो रहा है. भाजपा समाज में जहर घोलने का काम कर रही है और कांग्रेस प्रेम घोलने में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नारा है “नफरत की बात छोड़िए, मोहब्बत से देश को जोड़िए”.
बैठक में इनकी रही मौजूदगी
बैठक को संबोधित करते हुए सुझाव प्रभारी देवेन्द्र नाथ चाम्पिया, चंद्रशेखर दास, प्रितम बांकिरा, त्रिशानु राय, कमल लाल राम, जितेन्द्र नाथ ओझा, कृष्णा सोय, विश्वनाथ तामसोय, विजय सिंह सामड, ललित कुमार दोराईबुरु, मासूम रजा, रंजीत यादव, कैरा बिरुवा, अशरफुल होदा, प्रेम पुरती एवं रविन्द्र बिरुवा ने दिया. बैठक का संचालन मुकेश कुमार ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन रितेश कुमार तमसोय ने दिया. बैठक में सनातन बिरुवा, जंग बहादुर, शैलेश गोप, मो० फिरोज अहमद, निराकर बिरुवा, राजेन्द्र कच्छप, काजल गोराई, अमन कुमार महतो, तजुद्दीन खान, सन्नी रॉबर्ट अंथोनी, भूपेंद्र नारायण, डॉ. क्रांति प्रकाश, दुर्गा चरण कायम, गंगाराम कोड़ाह , सिंगराय गोप, विजय सिंह तुबिद, सिकुर गोप, हरीश चन्द्र बोदरा, राकेश कुमार सिंह, चंद्रभूषण बिरुवा, हरिचरण सोय, सावन बानरा, दिलीप सिंह कुदादा, बिरसा कुंटिया, सकरी सोय, प्रधान बानरा, ललित कुमार कर्ण, राजेश दास, विनोद तांती, मंगल सिंह पुरती, बहादुर सिंह मुंदुईया, संतोष सुंडी, रवि कच्छप, महेश कर्मकार, अनिल सोय, गोला पुरती, बसंत गोप, सुशील कुमार दास आदि उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Weather Today: झारखंड के इन ज‍िलों में कुछ देर में होगी जोरों की बार‍िश, मौसम व‍िभाग ने क‍िया अलर्ट

Related Articles

Back to top button