JharkhandRanchi

राज्य में  लचर बिजली व्यवस्था, पेयजल संकट व गिरती कानून व्यवस्था को लेकर 22 जून को कांग्रेस करेगी आंदोलन

Ranchi : राज्य में लचर बिजली व्यवस्था, पेयजल संकट एवं लगातार गिरती कानून व्यवस्था के विरोध में झारखंड कांग्रेस  सभी जिलों में सरकार विरोधी आंदोलन चलायेगी. कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के निर्देश पर यह आंदोलन आगामी 22 जून को सभी जिलों में चलाया जायेगा.

पार्टी प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में रघुवर सरकार की नीतियों के विरोध में उक्त आंदोलन किया जाना है. प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर सभी जिला अध्यक्षों से कहा गया है कि वे अपने-अपने जिला मुख्यालय पर   विरोध प्रदर्शन करते हुए संबद्ध जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौपें.

राज्य में गंभीर पेयजल संकट है

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण इन दिनों पूरे राज्य में गंभीर पेयजल संकट है.   कुएं एवं तालाब आदि सूख गये हैं. सरकार की संवेदनहीनता के कारण आम जनता को प्रतिदिन पानी की व्यवस्था से दो-चार होना पड़ रहा है. राजधानी रांची एवं धनबाद में पानी के लिए छूरेबाजी की घटना सामने आ चुकी है. यहगंभीर जल संकट को प्रमाणित करने के लिए काफी है.

राजधानी में 5-5 घंटे तक विद्युत आपूर्ति ठप रहती है

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में जनता लचर बिजली व्यवस्था से लगातार त्रस्त है. भाजपा सरकार जीरो पावर कट की तिथि की घोषणा को आगे बढ़ाती रही है. राजधानी में 5-5 घंटे तक विद्युत आपूर्ति ठप रहती है, कई इलाकों में तो हर आधे घंटे में बिजली कटती है. वास्तविकता यह है कि सीएम के जिम्मेवारी के तहत आने वाले विभाग ने 7 दिनों में 2860 बार बिजली कटौती का कीर्तिमान स्थापित कर लिया है.

अपराधियों और उग्रवादियों के हौसले हैं बुलंद

भाजपा के शासन में राज्य में अपराधियों और उग्रवादियों के हौसले बुलंद हैं. पूरे राज्य में लगातार आपराधिक घटनाओं और क्षेत्र विशेष में उग्रवादी घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. सरायकेला के तिरुलडीह में 5 जवानों की सरेआम हत्या एवं जिले में 3-3 बार विस्फोट की घटनाएं सामने आयी है. दूसरी और राजधानी समेत सभी जिलों में आपराधिक वारदातें बढ़ी है. एक सजग राजनीतिक विपक्ष होने के नाते प्रदेश कांग्रेस जनता से जुड़े विषयों को लेकर 22 जून को राज्यव्यापी आंदोलन करेगी.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: