Corona_UpdatesJharkhandRanchi

कोरोना संक्रमितों के लिए कांग्रेस बढाएगी ‘राहत के हाथ’, एंबुलेंस, ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर भी उपलब्ध करायेगी

Ranchi: प्रदेश कांग्रेस अब कोरोना संक्रमितों की मदद को और प्रभावी तरीके से पहल करेगी. संक्रमितों के लिए एंबुलेंस, ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर समेत अन्य चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध कराने की योजना वह बना रही है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने गुरुवार को कांग्रेस भवन में प्रदेश कांग्रेस राहत एवं निगरानी समिति के कंट्रोल रूम में इन बिन्दुओं को लेकर कांग्रेस नेताओं एवं कंट्रोल रुम के सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया.

advt

इसके बाद पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी का मानना है कि यदि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए समय पर एंबुलेंस और अन्य चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध हो जाए तो यह उनके लिए काफी सहायक सिद्ध होगा.

इसे भी पढ़ें :संस्कृत के प्रख्यात विद्वान प्रोफेसर खालिद बिन यूसुफ का निधन

इसके अलावा संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, दवाईयां और अन्य चिकित्सीय उपकरण की भी जरूरत होती है. इन सभी की व्यवस्था पार्टी अपने स्तर पर भी लोगों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए भी करे.

इसके अलावा कई बार दुःखद घटना भी हो जाती है और किसी संक्रमित की मौत हो जाने पर एंबुलेंस चालकों की मनमानी की भी खबर आती है. ऐसे में अर्थी वाहन की भी व्यवस्था कर परेशान परिजनों को राहत पहुंचाने की कोशिश की जाएगी.

मौके पर कांग्रेस विधायक दल के नेता ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से भी इस मसले पर फोन से चर्चा की गयी. इस दौरान कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, केशव महतो कमलेश, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे सहित अन्य भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर CID ने हाईकोर्ट को सौंपी सीलबंद रिपोर्ट, सरकार के जवाब पर कोर्ट संतुष्ट

राजस्व संग्रहण में सुधार की उम्मीद

रामेश्वर उरांव ने कहा कि सभी विभागों में राजस्व संग्रहण नहीं होता. अभी आर्थिक गतिविधियां कम हुई हैं. डीजल-पेट्रोल की खपत भी कम हुई है जिससे राजस्व संग्रहण का काम प्रभावित हुआ है.

पर उम्मीद है कि जल्द ही संकट के बादल छंटेंगे और स्थिति में तेजी से सुधार होगा. हालांकि एक बार जो आर्थिक नुकसान हो जाता है, उसकी भरपाई संभव नहीं होती है.

आलोक दुबे ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस ही एक मात्र ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है, जो अपनी एक सदी से अधिक पुरानी परंपरा का निर्वहन करते हुए जनसेवा के कार्यां में जुटी है. यही कारण है कि जब दिल्ली में भाजपा के एक सांसद बीमार पड़ते हैं तो उन्हें मदद के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को फोन करना पड़ता है.

न्यूजीलैंड के दूतावास को भी कोरोना संक्रमण के दौरान ऑक्सीजन की जब जरुरत पड़ती है तो वहां युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता ही ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर खड़े नजर आते हैं.

इसे भी पढ़ें :क्रिकेटर इरफान पठान पर बुजुर्ग ने अपनी बहू के साथ अवैध संबंध होने का लगाया आरोप

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: