JharkhandLead NewsRanchi

“Join Congress Social Media” के तहत 5 लाख सदस्यों को लोगों को जोड़ेगी कांग्रेस

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और इसका प्लैग व लोगो लांच करने के साथ ही पार्टी ने पूरे राज्य में 5 लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य तय किया है. “Save Democracy Save India, Join Congress Social Media” अभियान के तहत इन सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य तय हुआ है. “सोशल मीडिया वॉरियर बनें” नाम से यह अभियान पूरे देश भर में जोर शोर से चलाया जायेगा.

मिस्ड कॉल नंबर 1800120000044 और व्हाट्सएप नंबर 7574000525 भी जारी किया गया

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने बताया है कि आज मोदी सरकार में सोशल मीडिया के माध्यम से सच को झूठ बनाया जा रहा है. पूरे देश में कुछ लोग फेसबुक, वाट्सएप, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब आदि सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म से किसानों को बदनाम करने का काम कर रहे हैं. सामाजिक सद्भाव को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ऐसे में कांग्रेस ने सोशल मीडिया से लोगों को जोड़ने के लिए ‘Join Congress Social Media” कैंपेन की शुरुआत की है. अभियान के तहत एक मिस्ड कॉल नंबर 1800120000044 और व्हाट्सएप नंबर 7574000525 भी जारी किया गया है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें : रिंकू शर्मा मर्डर केस: जिसकी पत्नी को दिया था खून, वह भी हत्या के आरोपियों में शामिल

50 लाख ग्रुपों के माध्यम से लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जोड़ा जायेगा

रामेश्वर उरांव ने कहा कि यह अभियान सभी जिलों में जोर-शोर से चलेगा. इस सोशल मीडिया में पार्टी के कार्यक्रमों को प्रचारित करने के अलावा विरोधी लोगों के दुष्प्रचारों से टक्कर लेने, फेक न्यूज का पर्दापाश करने और विरोधी नेताओं की कमजोरी को पकड़ कर उन्हें ट्रोल करने का काम किया जायेगा. इसके अलावा अभियान के तहत पार्टी राज्य से राष्ट्रीय स्तर तक की समस्याओं को एकत्रित करेगी.

हर वारियर को अपने-अपने क्षेत्र में 10 वाट्सएप ग्रुप बनाने का जिम्मा दिया जायेगा. इस तरह 50 लाख ग्रुपों के माध्यम से लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जोड़ा जायेगा.

14,000 वॉलिंटियर्स बनाने का किया गया है लक्ष्य निर्धारित: गजेंद्र सिंह

सोशल मीडिया के स्टेट को-ऑर्डिनेटर गजेन्द्र सिंह ने बताया कि अभियान के तहत 14 लोकसभा में प्रत्येक में 1000 वॉलिटियर्स बनाया जायेगा. यानी कुल 14,000 वॉलिंटियर्स बनाने का लक्ष्य तय किया गया है. इसी तरह सभी लोगसभा में कुल 1400 (प्रत्येक में 100) ऑफिस बियरर्स भी नियुक्त किये जायेंगे. यह ड्राइव 12 फरवरी यानी आज से लेकर 12 मार्च तक चलाया जायेगा.

इसमें अधिकतम वॉलिटियर्स को जोड़ा जायेगा. वैसे लोग जो केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर लिखते हैं, उनसे संपर्क कर उन्हें कांग्रेस से जोड़ा जायेगा. उन्हें बताया जायेगा कि वे देश विरोधी ताकतों के खिलाफ मिल कर लड़ें.

उन्होंने बताया कि आज मोदी सरकार में किसी भी वीडियो में लाइक से ज्यादा डिसलाइक होता है. अब जब लोग इससे जागरूक हो गये हैं, तो मोदी सरकार ने इस सिस्टम को ही हटा दिया, ताकि किसी को पता नहीं चले कि कि उनकी नीतियों के खिलाफ कितने लोग हैं.

इसे भी पढ़ें : अब सभी कार्य दिवस पर खुला रहेगा सीएमपीडीआइ का भूगर्भ संग्रहालय

बूथ स्तर पर ले जाने की है योजना: डोकानिया

एआइसीसी के सोशल मीडिया सह प्रभारी विनय कुमार डोकानिया ने बताया कि पार्टी इस अभियान को बूथ लेवल तक ले जाने की योजना तैयार कर रही हैं.

इस कैंपेन के जरिए सोशल मीडिया पर सक्रिय रहनेवाले कार्यकर्ताओं को देश की विभिन्न भाषाओं और सभी तरह के सोशल प्लेटफार्म के लिए तैयार किया जायेगा. ताकि कार्यकर्ताओं से जुड़े वेबिनार और बैठकों का आयोजन सफलतापूर्वक कराया जा सके.

इसे भी पढ़ें : अब सभी कार्य दिवस पर खुला रहेगा सीएमपीडीआइ का भूगर्भ संग्रहालय

Related Articles

Back to top button