JharkhandLead NewsRanchi

सुखदेव भगत दिल्ली में, पार्टी में वापसी को लेकर सुगबुगाहट तेज

29 जनवरी को रांची आ सकते हैं झारखंड प्रभारी

Ranchi : प्रदेश कांग्रेस में सुगबुगाहट तेज है. पूर्व प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह अब भाजपा में चले गये हैं. उनकी जगह कांग्रेस के पूर्व महासचिव रहे अविनाश पांडेय को झारखंड प्रभारी का जिम्मा दिया गया है. अब पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत की वापसी के लिए पार्टी तैयारी करती दिख रही है. अगर पार्टी सूत्रों की मानें तो अगले 24 से 48 घंटे के अंदर पार्टी में सुखदेव भगत की वापसी की घोषणा हो सकती है. बेरमो विधायक जयमंगल सिंह के साथ सुखदेव भगत का गुरुवार को दिल्ली जाना इस संभावना को बल दे रहा है. वहां पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात होनी तय है.

Advt

साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी से भी भेंट होने की बात कही जा रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि अब पार्टी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को अपने साथ लेकर चलने को तैयार हो गयी है.

इसे भी पढ़ें:केवल मुख्य परीक्षा के आधार पर होगा वैज्ञानिक सहायकों का चयन, 2649 एप्लीकेशन रद्द

29 जनवरी को झारखंड आयेंगे अविनाश पांडेय

पार्टी सूत्रों के मुताबिक झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय 29 जनवरी को झारखंड आ रहे हैं. वे राजधानी रांची में पार्टी विधायकों के साथ सांगठनिक चर्चा करेंगे. इसी दिन पार्टी विधायक दल की बैठक भी होगी.

बैठक की अध्यक्षता विधायक दल के नेता आलमगीर आलम करेंगे. बैठक शाम पांच बजे से श्री आलम के आवास पर होगी.

इसे भी पढ़ें :पटना में कोचिंग संचालकों पर मामला दर्ज होने के बाद खान सर समेत कई संचालक फरार, मोबाइल भी किया बंद

राजेश ठाकुर की तरफ से हरी झंडी

अविनाश पांडेय को झारखंड का प्रभार मिलने के बाद राजेश ठाकुर 26 जनवरी को दिल्ली गये थे. वे अब भी दिल्ली में ही रुके हुए हैं. कल वहां राहुल गांधी और श्री पांडेय को झारखंड के सांगठनिक हालात के बारे में बताया था. कहा जा रहा है कि सुखदेव भगत की पार्टी में वापसी को लेकर भी चर्चा हुई. वैसे भी माना जा रहा है कि राजेश ठाकुर की तरफ से सुखदेव की वापसी के लिए ग्रीन सिग्नल दिया जा चुका है.

राजेश ठाकुर भी चाहते हैं कि सुखदेव भगत की पार्टी में फिर से एंट्री हो जाये. इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे और लोहरदगा विधायक रामेश्वर उरांव ने भगत की वापसी के मामले में कभी भी रुचि नहीं दिखायी थी.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : सपा प्रत्याशी की दबंगई, कहा, बीजेपी विधायक के घर डकैती डालूंगा, प्रशासन की ऐसी की तैसी… देखें वायरल VIDEO

Advt

Related Articles

Back to top button