न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस ने लोकतंत्र बचाया, इसलिए चायवाला प्रधानमंत्री बन पाया : खड़गे

401

Mumbai : कांग्रेस ने लोकतंत्र बचाया, इसलिए एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन पाया. यह बात लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने यहां कही. खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर हमलावर होते हुए कहा कि वे हर सभा व कार्यक्रम में सवाल उठाते हैं कि कांग्रेस ने पिछले 70 साल में क्या किया?  कहा कि उनके जैसा एक चायवाला इसलिए देश का प्रधानमंत्री बन पाया, क्योंकि हमने लोकतंत्र को बचाये रखा. इस क्रम में खड़गे ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है.

  देश में  पिछले चार साल से अघोषित आपातकाल चल रहा है

खड़गे ने कहा कि नरेंद्र मोदी  और भाजपा इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी को सोची-समझी रणनीति के तहत निशाना बनाते हैं.  कहा कि कांग्रेस पार्टी एक परिवार है और हम उसके सदस्य हैं.  मोदी 43 साल पहले के आपातकाल पर बात करते हैं, लेकिन देश में  पिछले चार साल से जो अघोषित आपातकाल चल रहा है, उसका क्या?  खड़गे  ने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं. सरकार की कृषि को लेकर बनाई योजनाएं नाकाम रही हैं. किसानों को नया कर्ज नहीं मिल रहा है.

 

व्यापार की गति भी धीमी है. दूसरी तरफ सरकार अपने कामकाज के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रही. लोगों की जिंदगी में अच्छे दिन तभी आयेंगे जब मोदी सरकार चली जायेगी.  इस क्रम में खड़गे ने कहा, अगर कांग्रेस महाराष्ट्र में जीत दर्ज करती है तो लोकसभा चुनाव में भी हमारी जीत होगी.  केंद्र में जीत महाराष्ट्र पर निर्भर करती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: