JharkhandJharkhand PoliticsLead NewsRanchi

केन्द्रीय मंत्रियों के दौरे पर बोली कांग्रेस, भाजपा कर रही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन

Jharkhand, Ranchi, Lead, Politics

Ranchi: केंद्रीय मंत्रियों के झारखंड दौरे को लेकर झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. कहा कि जिस प्रकार पंचायत चुनाव की घोषणा होने के साथ ही केन्द्रीय मंत्रियों का आकांक्षी जिलों में दौरा हो रहा है. उससे कही न कही पंचायत चुनाव प्रभावित होगा. वे शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा झारखंड में पंचायत चुनाव होने नहीं देना चाहती थी. लेकिन हमारी सरकार पंचायत चुनाव करवा रही है. पंचायत चुनाव की घोषणा होने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में आदर्श अचार संहिता लागू हो गया है. ऐसी स्थिति में भाजपा के केन्द्रीय मंत्रियों का जिले में दौरा होने से आचार सहिंता का उल्लंघन होगा.

गठबंधन सरकार के कोई भी मंत्री गांव का दौरा नहीं कर रहे हैं

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार के कोई भी मंत्री गांव का दौरा नहीं कर रहे हैं. हमलोग कानून और संविधान को मानने वाले दल हैं. वहीं दूसरी ओर देखा जाय तो परिवर्तन के नाम पर भाजपा के मंत्रियों का खासकर आकांक्षी जिले में उनका दौरा हो रहा है. इसके लिए कई जिले के उपायुक्त और एसपी को पत्र भेजा गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने 19 जिले को टारगेट किया है. उन जिले में भाजपा को क्या ऐसी जल्दीबाजी हो गई है जो ढेढ़ महीने रुक नहीं सकती है.

भाजपा की जमीन खिसक चुकी है

राजीव रंजन ने कहा कि भाजपा की जमीन झारखंड में खिसक चुकी है. भाजपा अब केन्द्रीय मंत्रियों के दौरे से वोटरों को बरगलाने के फ़िराक में है. हमारी सरकार यह होने नहीं देगी. इसकी शिकायत हमलोग चुनाव आयोग को करेंगे. साथ ही हमलोग चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि केन्द्रीय मंत्रियों का दौरे पर रोक लगाईं जाय. इस अवसर पर अमूल्य नीरज खलको, मदन मोहन शर्मा, सतीश पॉल व केशव महतो कमलेश मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button