न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर कांग्रेस ने कहा- बर्खास्त की जाए सरकार

गुजरात में युवाओं के आक्रोश से ध्यान भटकाने के लिए उत्तर भारतीय लोगों को निशाना बनाया.

129

Gandhinagar : कांग्रेस ने गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हमले को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की साजिश करार दिया और शुक्रवार को कहा कि राज्य की भाजपा सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए.

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने गुजरात भाजपा के कुछ नेताओं एवं विधायकों की कथित फेसबुक पोस्ट तथा भड़काऊ वीडियो जारी करते हुए यह दावा किया कि केंद्र एवं राज्य सरकार की विफलताओं को छिपाने और गुजरात में युवाओं के आक्रोश से ध्यान भटकाने के लिए उत्तर भारतीय लोगों को निशाना बनाया.

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने आतंकी कसाब से की अल्पेश की तुलना, कांग्रेस का भी पलटवार

ठाकोर के खिलाफ सबूत तो करे गिरफ्तार : कांग्रेस

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर पर हिंसा भड़काने के लगे आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि अगर ठाकोर के खिलाफ सबूत है तो सरकार उन पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार करे.

गोहिल ने संवाददाताओं से कहा कि हाल ही में गुजरात में जो हुआ उसे लेकर हर सच्चा गुजराती शर्म महसूस कर रहा है. हमारी संस्कृति वसुदेव कुटुम्बकम है. गुजरात में लोग जहां कहीं से आते हैं, उसे राज्य के लोग दिल में बसा लेते हैं.

इसे भी पढ़ें : # Me Too कैंपेन: बंबई हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने किया समर्थन

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और गुजरात सरकार विभिन्न मुद्दों पर घिरी हुई हैं. गुजरात में आक्रोश है. इससे ध्यान भटकाने और नाकामियों को छिपाने के लिए यह साजिश रची गई. यह मुख्यमंत्री रूपाणी की साजिश है.

राष्ट्रपति शासन करें लागू 

गोहिल ने कहा कि प्रधानमंत्री गुजरात से आते हैं और उत्तर प्रदेश से चुनाव जीतते हैं. 2014 की उनकी जीत में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका रही. ऐसे में प्रधानमंत्री इस पर बोले और रूपाणी सरकार को बर्खास्त करें तथा राष्ट्रपति शासन लागू करें.

इसे भी पढ़ें : # Me Too का असरः हाउसफुल-4 की शूटिंग कैंसल, अक्षय के एतराज के बाद बाहर होंगे साजिद!

मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में गुजरात में बिहारियों पर हुए हमले को लेकर वहां के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के खिलाफ गुरूवार को मामला दर्ज कराया गया. अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा भादंवि की विभिन्न के तहत दर्ज कराए गए उक्त मामले की सुनवाई की अगली तारीख दो नवंबर निर्धारित की है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: