National

#CAA : कांग्रेस ने पीएम मोदी के आरोपों का जवाब दिया,  डर व अनिश्चितता का माहौल गृह मंत्री ने पैदा किया

विज्ञापन

NewDelhi :  कांग्रेस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप को खारिज कर दिया कि विपक्ष लोगों को उकसा रहा  है. साथ ही पलट कर आरोप लगाया कि संसद में गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान से भय और अनिश्चितता का माहौल पैदा हुआ कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के बाद एनआरसी को लागू किया जायेगा.

इसे भी :  #PMModi ने धन्यवाद रैली में कहा, मोदी का विरोध करना है तो कीजिए, लेकिन देश की संपत्ति ना जलायें…..

मोदी सरकार इसके लिए जिम्मेदार है

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, दोनों सदनों में गृह मंत्री के बयान से भय और अनिश्चितता का माहौल बना है.  मोदी सरकार इसके लिए जिम्मेदार है. इस समय देश भर में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री इस मुद्दे को लेकर अगर संवेदनशील और गंभीर  हैं, तो उन्हें उपचारात्मक उपाय करने चाहिए और इस मामले पर चर्चा करने के लिए उन्हें राष्ट्रीय एकता परिषद (एनआईसी) में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलानी चाहिए.

आनंद शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, सरकार ने जल्दबाजी में असुरक्षा और अनिश्चितता का वातावरण पैदा किया है. कहा कि हमने संसद के अंदर सरकार को चेताया था कि आम सहमति बनाई जाये.  हमने कहा था कि इसमें कई त्रुटियां और संविधान से इसका टकराव है. उन्होंने दावा किया, गृह मंत्री ने दोनों सदनों में कहा कि वो पूरे देश मे एनआरसी ला रहे हैं. इससे यह स्थिति पैदा हुई.

इसे भी : #Bangladesh ने CAA और NRC को भारत का आंतरिक मामला बताया, पर चिंता भी जाहिर की

सुप्रीम कोर्ट में लंबित है मामला

शर्मा ने कहा, नागरिकता संशोधन कानून से जुड़ा मामला SC में लंबित है. इसलिए इंतजार करना चाहिए. इसे लागू नहीं करना चाहिए.  उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर की स्थिति का भी ध्यान देना चाहिए और प्रदर्शन कर रहे लोगों की बात सुननी चाहिए.

कांग्रेस क्यों देश की जनता से झूठ बोल रही है,  उन्हें भड़का रही है

जान लें कि  पीएम मोदी ने आज  रामलीला मैदान में आयोजित भाजपा की धन्यवाद रैली में कहा कि मैं कांग्रेस और उसके साथियों से जानना चाहता हूं कि आप क्यों देश की जनता से झूठ बोल रहे हो, क्यों उन्हें भड़का रहे हो. पीएम ने कहा कि हमने किसी योजना के लिए किसी का धर्म नहीं पूछा.  पीएम ने कहा कि जिन्हें मेरा विरोध करना है वे मेरे पुतले पर जूते मारें, लेकिन देश की संपत्ति ना जलायें.

मोदी ने  विपक्ष पर आरोप लगाया कि ये लोग किस तरह अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं, ये पिछले हफ्ते सभी देखा हैय  जो बयान दिये गये, झूठे वीडियो, उकसाने वाली बातें कही गयीं, उच्च स्तर पर बैठे लोगों ने सोशल मीडिया पर डालकर भ्रम और आग फैलाने का गुनाह किया है.

इसे भी : #CAA : ममता के मंत्री की धमकी, कानून वापस नहीं हुआ तो शाह को कोलकाता हवाईअड्डे से बाहर कदम नहीं रखने देंगे

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close