न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

‘देश बचाओ रैली’ की तैयारी शुरू, भाजपा के वादों की पोल खोलेगी कांग्रेस

18

Palamu : आगामी 15 फरवरी को प्रस्तावित ’देश बचाओ रैली की तैयारियों में कांग्रेस जुट गई है. कांग्रेस के प्रदेश कमिटी द्वारा रैली के सफल आयोजन को लेकर 26 सदस्यीय आयोजन समिति का गठन किया गया है. इसमें कांग्रेस के जोनल को-ऑर्डिनेटर भीम कुमार को संयोजक बनाया गया है.

जनता से किये गए झुठे वादों का भांडाफोड़ किया जायेगा

आयोजन समिति की सदस्य विमला कुमारी ने कहा कि वह आज से ही पलामू प्रमंडल के प्रखंडों का दौरा शुरू करेंगी. इसकी पहली कड़ी में डालटनगंज विधानसभा का सदर प्रखंड शामिल होगा. उन्होंने कहा कि ‘देश बचाओ रैली’ में भाजपा द्वारा चुनाव के दौरान जनता से किये गए झुठे वादों का भांडाफोड़ किया जायेगा. भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान गरीबों के खाते में 15 लाख रुपये देने का वादा किया था. इसके अलावे स्वीस बैंक से काला धन वापस लाने, पेट्रोल-डीजल का दाम करने, किसानों के अनाज का समर्थन मूल्य दोगुणा करने, हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने, भ्रष्टाचारियों को जेल भेजने जैसे वादे भाजपा द्वारा किये गए थे, लेकिन पांच वर्षों के कार्यकाल में भाजपा ने अपने किसी वादे को पूरा नहीं किया है.

भाजपा ने काला धन वापस लाने का वादा किया था

भाजपा की यह सरकार सिर्फ जुमलेबाजों की सरकार बन कर रह गयी है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कश्मीरी पंडितों का पुर्नवास करने, बंगलादेशी घुसपैठियों को बाहर करने, एक हिंदुस्तानी सैनिक के बदले 15 पाकिस्तानी सैनिकों का सिर काटकर लाने के भी वादे किए थे, लेकिन कोई भी वादा भाजपा ने पूरा नहीं किया. इसके उलट देश के प्रधानमंत्री बिना बुलाये पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज सरीफ के घर बर्थ-डे का केक खाने चले गए. भाजपा ने काला धन वापस लाने का वादा किया था, वह तो नहीं आया, लेकिन गरीब जनता का बैंकों में जमा रुपया सफेद धन लेकर विजय माल्या और मेहुल मोदी जैसे लोग विदेश जरूर चले गए. सरकार के कार्यकाल में सिर्फ गरीबों की परेशानी बड़ी है. गरीब के खाते में कम से कम तीन हजार रुपये जमा होना चाहिए, अन्यथा खाते से पैसा गायब हो जायेगा.

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि उपरोक्त असफलताओं के साथ-साथ नोटबंदी व जीएसटी से गरीबों को ठगने की साजिश का भी रैली में खुलासा जनता के समक्ष की जायेगी. रिर्जव बैंक के गवर्नर का पद से इस्तीफा, राफेल और सीबीआइ प्रकरण से भी कांग्रेस जनता को रू-ब-रू करायेगी. उन्होंने इस रैली के लिए उन्हें आयोजन समिति में शामिल किये जाने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के प्रति आभार व्यक्त किया. मौके पर सत्यानंद दुबे, कैशर जावेद, नसीम खान, सुनीता श्रीवास्तव व कमरूद्दीन अंसारी आदि कांग्रेसी नेता उपस्थित थे.

इसे भी  पढ़ें : सरकार के दबाव में प्रशासनिक सेवा के अफसरों ने दूसरी बार आंदोलन स्थगित किया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: