JharkhandLead NewsRanchi

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस रेस, सीएम से मिले प्रभारी, अध्यक्ष और विधायक दल के नेता

Ranchi: झारखंड में दो सीटों के लिये आसन्न राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी रेस है. इसी कड़ी में बुधवार को जहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में पार्टी कोटे के चारों मंत्रियों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भेंट कर राज्यसभा सीट को लेकर दावेदारी पेश की थी, वहीं गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने सीएम से भेंट की. इस दौरान जहां राज्य के ताजा हालात पर नेताओं के बीच चर्चा हुई, वहीं चर्चा के केंद्र में राज्यसभा चुनाव ही था.

जानकारी के अनुसार महागठबंधन का हवाला देते हुए कांग्रेस नेताओं ने सीएम के समक्ष यह बात रखी कि पिछले चुनाव में कांग्रेस ने गुरुजी को समर्थन किया था. इस बार के चुनाव में पहली सीट कांग्रेस को जाये, इस पर झामुमो संजीदगी के साथ विचार करे. इस बाबत जब विधायक दल के नेता आलमीगर आलम से न्यूज विंग ने बात की तो उन्होंने कहा कि अभी राज्यसभा चुनाव में काफी समय है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड पंचायत चुनाव परिणाम : जानें किस जिले में महिला संभालेंगी नेतृत्व तो कहां पुरुषों के हाथों होगी कमान

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

इतना तय मानिये कि प्रत्याशी महागठबंधन का ही होगा. कहा कि मुख्यतः प्रभारी को मुख्यमंत्री से मिलना था. जब चुनाव है तो चर्चा होती ही है.

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

उन्होंने कहा कि पार्टी ने कल ही अपनी भावना से सीएम को अवगत करा दिया था और सीएम की तरफ से कांग्रेस पार्टी को सकारात्मक आश्वासन भी मिला है. हमें उम्मीद है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को झामुमो का समर्थन मिलेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा लाख तिकड़म भिड़ा ले, महागठबंधन की सरकार मजबूती के साथ अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

इसे भी पढ़ें:Shri Krishna Janmabhoomi जमीन पर बनी शाही ईदगाह को हटाने के मांग संबंधी याचिका सुनवाई के लिए मंजूर, सर्वे का रास्ता हुआ साफ

राज्यसभा चुनाव पर हुई बातः अविनाश पांडे

सीएम से मिलने के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि सीएम के साथ राज्यसभा चुनाव को लेकर भी बातें हुईं. उन्होंने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. आपस में मिल बैठकर इस मामले पर राय होगी. सीएम को अपनी दावेदारी से अवगत करा दिया है. अभी समय है. फैसला हो जायेगा.

एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार को बदनाम करने की साजिश की जा रही है जिसका हमलोग मजबूती के साथ मुकाबला करेंगे. जनता के बीच सभी दल मिलकर कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जायेंगे.

इसे भी पढ़ें:बिहार : सिवान एसपी ने किया 6 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला

Related Articles

Back to top button