JharkhandRanchi

चुनाव को लेकर कांग्रेस रेस, प्रमंडलवार दौरा करेगी पार्टी

Ranchi: विधानसभा चुनाव के ठीक पहले झारखंड कांग्रेस एकजुट होकर मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्य़क्ष रामेश्वर उरांव ने कहा है कि आगामी चुनाव के लिए पार्टी के सभी नेता तैयारी में लग गये हैं.

संगठन को दुरुस्त करते हुए एक-एक मतदाताओं तक पार्टी की पहुंच हो,  इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता और नेता प्रयासरत हैं.

जिला स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन करने के साथ बूथ स्तर पर तैयारी शुरू हो गयी है. जल्द ही पार्टी प्रमंडलवार रैली कर मतदाताओं को रघुवर सरकार की गलत नीतियों की जानकारी देने का काम करेगी.

Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें – सरकारी दावा झारखंड #ODF: गुमला ने पूरा किया 90% टारगेट लेकिन निर्माण के नाम पर एक करोड़ का घोटाला

MDLM
Sanjeevani

प्रदेश अध्यक्ष ने उक्त बातें पार्टी मुख्यालय में आयोजित दशहरा पूजा मिलन समारोह में कहीं. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, गीताश्री उरांव, कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित कई नेता उपस्थित थे.

जनता को ढगने का काम किया है बीजेपी ने

रामेश्वर उरांव ने कहा कि पर्व त्योहार के समय में परिवार का मिलन होता है, लोग दूर-दराज से आकर इकट्ठे पर्व त्योहार मनाते हैं, कांग्रेस पार्टी समर्पित कार्यकर्ताओं का परिवार है.

विजयदशमी के उपरांत हम अपने परिवार से एक साथ मिलने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुटता के साथ बीजेपी से मुकाबला करने को तैयार हैं.

इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य के मुखिया रघुवर दास जन आशीर्वाद रैली कर जनता के पास जा रहे हैं, जबकि हकीकत यही है कि मुख्यमंत्री ने पिछले पांच सालों में राज्य की जनता को ढगने का काम किया है.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: 25 Oct से लेकर 5 Nov तक हो सकती है झारखंड में चुनाव की घोषणा, पार्टियां बड़ी रैली की तैयारी में

बूथ कमिटियों में किया गया है आवश्यक सुधार

विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में हम पूरी तरह से लगे हुए हैं. संगठन को दुरुस्त करते हुए एक-एक मतदाताओं तक पार्टी की पहुंच हो, हम इसके लिए प्रयासरत हैं.

प्रथम चरण में पार्टी नेताओं ने जिला अध्यक्षों की बैठक कर जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. उसके बाद लोकसभा चुनाव में जो बूथ कमिटियां बनायी गयी थीं, उसकी समीक्षा कर इसमें आवश्यकता के अनुसार जो भी सुधार करना था, वह किया गया है. रामेश्वर उरांव ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य अब प्रमंडल स्तर पर रैलियां करना है.

प्रमंडलवार होंगी रैलियां

इस दौरान रामेश्वर उरांव ने विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य के पांचों प्रमंडल में रैलियों का आयोजन करेगी.

पलामू प्रमंडल के लातेहार जिला में 17 अक्टूबर को रैली आयोजित की जायेगी. 21 अक्टूबर को बोकारो जिला में, 22 अक्टूबर को संथाल परगना के जामताड़ा के काठीटांड मैदान में और 23 अक्टूबर को कोल्हान के चाईबासा में रैली प्रस्तावित है.

इसे भी पढ़ें – जिला व प्रमंडल स्तरीय ‘आकांक्षा-40’ कोचिंग बंद, प्राइवेट टीचर्स के भरोसे चल रहा राज्य स्तरीय केंद्र

Related Articles

Back to top button