Khas-KhabarLead NewsMain SliderNationalNEWSTOP SLIDERTop StoryTRENDING

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे vs शशि थरूर,खड़गे को मिला दिग्विजय सिंह और G-23 का समर्थन

New Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है. दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं. इससे पहले चुनावी तस्वीर भी लगभग साफ हाे गई है. अब सीधा मुकाबला पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच होना तय है. दिग्विजय सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है. शुक्रवार को तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सामने आने और कई मुलाकातों का दौर चलने के बाद दिग्विजय सिंह ने चुनावी रेस से बाहर होने का एलान किया.
इसे भी पढ़ें: Cong President Election: अध्यक्ष की रेस से दिग्विजय हो सकते हैं बाहर, खड़गे की हुई एंट्री !

मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अंतिम समय में नाम आने के बाद शुक्रवार को मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया. उनके साथ पार्टी नेता दिग्विजय सिंह और अशोक गहलोत के अलावा प्रमोद तिवारी, मनीष तिवारी, आनंद शर्मा, पीएल पुनिया जैसे बड़े नेताओं ने किया है.

खड़गे के समर्थन में आया G-23

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिाकार्जुन खड़गे के समर्थन में धीरे-धीरे पार्टी के कई बड़े नेता आए. वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी और आनंद शर्मा ने भी उनका समर्थन किया है. कांग्रेस मुख्यालय में खड़गे के नामांकन में शामिल होने दोनों नेता पहुंचे. उधर, नामांकन से पहले सचिन पायलट को भी कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे पायलट समर्थकों ने की.

मेरे पास कांग्रेस के लिए विजन: थरूर

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए होने वाल चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान पार्टी मुख्यालय पर थरूर समर्थक ‘मेरा गुरूर शशि थरूर’ के नारे लगाते नजर आए. नामांकन दाखिल करने के बाद पार्टी नेता शशि थरूर ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा, मेरे पास कांग्रेस के लिए एक विजन है जिसे मैं सभी प्रतिनिधियों को भेजूंगा, हम उनका समर्थन लेने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की आवाज बनने के लिए मौजूद हूं.

केएन त्रिपाठी ने भी दाखिल किया नामांकन 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने भी पर्चा भरा है. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निर्णय का सम्मान करेंगे.

Related Articles

Back to top button