न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सेना का मनोबल तोड़ना कांग्रेस की नीति है, कांग्रेस आतंकियों के हौसले बुलंद कर रही है : रविशंकर प्रसाद

69

NewDelhi  :  सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो क्‍या जारी हुआ, कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे  पर हमलावर हो गये. वीडियो के आते ही  फटाफट कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हल्‍ला बोला और  सेना के शौर्य, बलिदान, पराक्रम और साहस का इस्तेमाल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए करने का आरोप चस्‍पां  कर  दिया. उसके बाद भाजपा की बारी थी. भाजपा ने  भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पलटवार किया.  कहा है कि सेना का मनोबल तोड़ना कांग्रेस की नीति है.  केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस क्रम में  पीएम मोदी को औरंगजेब कहने पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पर राजनीति में  गिरावट लाने का आरोप लगाया.  रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली में कहा, सेना का मनोबल तोड़ना ही कांग्रेस की नीति है. जनता द्वारा हराये जाने से कांग्रेस हताश हो गयी है.  याद दिलाया कि सर्जिकल स्ट्राइक को राहुल गांधी ने खून की दलाली कहा था.  सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को एक समय मौत का सौदागर कहा था.  कहा कि  सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस ने घिनौनी बात की. अब कांग्रेस सेना की तारीफ की औपचारिकता कर रही है.   आरोप लगाया  कि कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी से पाकिस्तान को खुशी हो रही है.

  इसेे  भी  पढ़ें   मुंबई के घाटकोपर इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, दो पायलट सहित पांच की मौत 

कांग्रेस आतंकियों के हौसले बुलंद कर रही है  

कांग्रेस को पाकिस्तान के कुछ आतंकी संगठनों से सर्टिफिकेट मिलेगा, जिस तरह गुलाम नबी आजाद को लश्कर-ए-तैयबा ने दिया है.   उनके नेताओं की टिप्पणियों से आतंकी खुश हैं.   कांग्रेस आतंकियों के हौसले बुलंद कर रही है.  रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सैनिकों के हित में मोदी सरकार ने कई काम किये हैं.   वन रैंक वन पेंशन को देने का काम मोदी सरकार ने किया है.   उन्होंने कहा कि राहुल गांधी होमवर्क नहीं करते और उनके साथ काम करने वाले तो बिल्कुल होमवर्क नहीं करते.   कांग्रेस पर हथियारों की खरीद में कमिशन खाने का आरोप लगाते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, कांग्रेस पार्टी का इतिहास है जब भी हथियारों की खरीद हो तो बिना कमिशन के उनका कैसे काम चलेगा.  नरेंद्र मोदी की सरकार में कमिशन बंद है.   बिचौलिए और दलालों के लिए दरवाजे बंद हैं.  मोदी सरकार का एक ही मंत्र है जो काम होना है होगा आप जो भी कहिए और जो काम नहीं होना है नहीं होगा आप कुछ भी करिए.   कश्मीर पर कांग्रेस नेताओं के बयान का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, गुलाम नबी आजाद चार दिन से खामोश हैं.  सैफुद्दीन सोज बोलते जा रहे हैं.

 इसेे  भी  पढ़ें  : पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को भारत आने पर मॉब लिंचिंग का डर

  कांग्रेस पार्टी वोट के लिए कितना गिरेगी

भारतीय सेना के जवान मजबूती से लड़ रहे हैं कि नहीं.  सेना के जवान ताकत से लड़ रहे हैं कि नहीं. कहा  कि पिछली बार मैंने डिटेल दिया था कि कितने आतंकी मारे गये हैं.  कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी वोट के लिए कितना गिरेगी.  कांग्रेस पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक पर साफ-साफ बताये.  सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर कहा  कि  इस पर  उस समय के लेफ्टिनेंट जनरल ने मुहर लगायी है.    बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था  कि सर्जिकल स्ट्राइक का  वीडियो को जारी करने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि देश सेना का सम्मान करता है.  कांग्रेस ने सरकार से सवाल किया था कि क्या सर्जिकल स्ट्राइक के  वीडियो  सार्वजनिक कर सीमा पर तैनात जवानों और सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा खतरे में नहीं डाली गयी है? आरोप लगाया था कि सही उपकरण और बजट न देकर सरकार जवानों की जान जोखिम में डाल रही है?  मोदी और शाह पर जब-जब फेल होने का खतरा मंडराता है तो वे सेना की बहादुरी का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल की बेशर्म कोशिश की जाती  है. आरोप लगाया था  कि यूपी चुनाव में भाजपा ने बैनर-पोस्टर लगाकर सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय सेना के बजाय भाजपा और मोदी को दिया गया.

इसे भी पढ़ें-आदिवासियों को डरा-धमका कर उनकी जमीन लिखवा रहे हैं बांग्लादेशी

कांग्रेस की मानसिकता हारी हुई, थकी हुई, हताश कांग्रेस की है.  यह शर्मनाक है.    

इस क्रम में  रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के समय भाजपा ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र नहीं किया.  लेकिन आज भी कांग्रेस के नेताओं द्वारा आर्मी चीफ पर टिप्पणियां की जा रही हैं. एक नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक के  वीडियो को डॉक्टर्ड बताया है. कहा कि हमें  सेना को कमजोर कर अपनी सियासत नहीं करनी. हमने किसी भी चुनाव में इस वीडियो की चर्चा नहीं की.  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहसिक फैसले लेने पर हम सभी को गर्व है. कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी को औरंगजेब जैसा शासक बताने के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी की तुलना एक क्रूर शासक से की गयी, यह भारत की राजनीति में नयी  गिरावट है. कांग्रेस की मानसिकता हारी हुई, थकी हुई, हताश कांग्रेस की है.  यह शर्मनाक है.

कांग्रेस से भाजपा के सवाल
भाजपा ने पूछा कि कांग्रेस पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो को सही मानती है या गलत? पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर हमारे जवान आतंकियों के कैंप ध्वस्त करते हैं, उन्हें एक खरोंच नहीं लगती, कांग्रेस का इस पर क्या कहना है? बहादुर सेना के जवान औरंगजेब के घर जब आर्मी चीफ और निर्मला सीतारमण गयीं, तो कांग्रेस ने इसे ड्रामा कहा. उसकी शहादत पर उनके पिता कहते हैं कि मेरा दूसरा बेटा भी बलिदान के लिए तैयार है.  क्या इस बहादुर के पिता को सम्मान देना नाटक है?

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: