न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

काफी माथापच्ची के बाद हजारीबाग से गोपाल साहू को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी

रांची के व्यवसायी गोपाल साहू राज्यसभा सांसद धीरज साहू के भाई हैं.

1,693

Hazaribagh: हजारीबाग लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस के कैंडिडेट पर सस्पेंस आखिरकार समाप्त हो गया है. पार्टी ने व्यवसायी गोपाल साहू पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया है. गोपाल साहू राज्यसभा सांसद धीरज साहू के भाई हैं. इसके साथ ही महागठबंधन की ओर से झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा पूरी हो गई.

mi banner add

इसे भी पढ़ेंः राहुल गांधी को SC का नोटिस, 22 अप्रैल तक मांगा जवाब

आसान नहीं होगी राह

रांची के गोपाल साहू को कांग्रेस ने हजारीबाग से उम्मीदवार तो बनाया है. लेकिन उनकी राह उतनी भी आसान नजर नहीं आती. बीजेपी ने हजारीबाग से सीटिंग सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा पर भी दांव खेला है. वहीं लेफ्ट की ओर से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव सह पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता भी मैदान में हैं.

क्या कहते हैं समीकरण

पुराने रिकॉड को देखें तो 1984 के बाद भाजपा को हराने का काम दो बार भाकपा के भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने ही किया है. इस बीच कांग्रेस कई बार चुनाव लड़ी, लेकिन लोकसभा सीट कभी जीत नहीं पाई.

इसे भी पढ़ेंःपूर्व मंत्री योगेंद्र साव ने किया सरेंडर, भेजे गये होटवार जेल

2014 की बात करें तो जेएमएम और कांग्रेस का गठबंधन था. कांग्रेस की तरफ से सौरव नारायण सिंह उम्मीदवार थे. वो 2,47,803 वोट लाकर जयंत सिन्हा से 1,59,128 वोट से हारे थे.

कई नामों पर हुई थी चर्चा

गौरतलब है कि महागठबंधन में हजारीबाग सीट कांग्रेस के खाते में गयी है. और काफी समय से यहां उम्मीदवार के नाम पर सस्पेंस बना हुआ था. इस दौरान कई नामों पर चर्चा भी हुई.

एक दर्जन नामों पर चर्चा प्रदेश नेतृत्व से लेकर केंद्र चुनाव संचालन समिति के सदस्यों के बीच हो चुकी थी. जिनमें पूर्व सदर विधायक सौरभ नारायण सिंह, प्रदीप प्रसाद, शिवलाल महतो, पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की पुत्री अंबा प्रसाद, राजेंद्र सिंह जैसे कई नाम शामिल थे. लेकिन आखिरकार रांची के गोपाल साहू के नाम पर मुहर लगी है.

इसे भी पढ़ेंःगिरिडीह के भेलवाघाटी में मुठभेड़, सीआरपीएफ का जवान शहीद, तीन नक्सलियों के शव बरामद

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: