JharkhandJharkhand Vidhansabha ElectionRanchi

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ CM रघुवर दास के खिलाफ लड़गें चुनाव

Ranchi : झारखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उम्मीदवार बनाया है. गौरव को पूर्वी जमशेदपुर से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

Jharkhand Rai

पार्टी की ओर से शनिवार देर रात दो उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गयी. पूर्वी जमशेदपुर सीट से मुख्यमंत्री लगातार पांच बार विधयाक रहे हैं. वे छठी बार चुनाव लड़ रहे हैं. वही कांग्रेस ने रामगढ़ से ममता देवी को टिकट दिया है.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल भी हो गये झामुमो में शामिल

डॉ संबित पात्रा से सवाल पूछ चर्चा में आये थे गौरव

जमशेदपुर पूर्वी से उम्मीदवार बनाये गये गौरव एक्सएलआरआइ, जमशेदपुर में प्रोफेसर रह चुके हैं और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता हैं. एक लाइव टीवी डिबेट में उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा से ट्रिलियन में कितने जीरो सवाल पूछ कर चर्चा में आये थे. तब संबित इस सवाल का तुरंत कोई जवाब नहीं दे पाए थे.

Samford

एक दिन पहले प्रो. गौरव ने भगवान बिरसा को श्रद्धांजलि दी थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि साहस व शौर्य के प्रतीक, झारखंड की धरती को नयी पहचान दिलाने व युवाओं में आजादी का जोश भरने वाले, धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें नमन. झारखंड राज्य के सवा तीन करोड़ साथियों को झारखंड स्थापना दिवस की बधाई.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection : पीएम मोदी से लेकर सन्नी देओल तक आयेंगे, भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

गठबंधन के तहत 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस

उल्लेखनीय है कि झारखंड में कांग्रेस 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. वह 31 सीटों पर लड़ रही है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: