JharkhandLead NewsRanchi

कांग्रेसी विधायकों ने रखी डिमांड, चुनावी घोषणा पत्र को पूरा करने में सरकार दिखाये गंभीरता

Ranchi : प्रोजेक्ट भवन में मंगलवार को कांग्रेसी विधायक जुटे. इनमें जयमंगल सिंह, दीपिका पांडेय सिंह, ममता देवी औऱ पूर्णिमा नीरज सिंह शामिल थीं. अपनी पार्टी के विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से मुलाकात की. अपनी अपनी बातें रखीं. मुलाकात के बाद आलमगीर ने मीडिया से कहा कि विधायकों से कई अहम विषयों पर चर्चा हुई. राज्य के जनहित पर सार्थक बात हुई.

चुनावी घोषणा पत्र के बिंदुओं को जमीन पर उतारने के संबंध में बात हुई है. 20 सूत्री, बोर्ड, निगम के गठन को लेकर भी बातें हुई हैं.

advt

जल्दी ही सीएम हेमंत सोरेन के सामने सारी बातों को रखा जायेगा. विधायक दल की बैठक नियमित तौर पर महीने-सवा महीने में होती है. इसकी बैठक फिर होगी. सबों को इसकी सूचना मिल जायेगी.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympic : PM Modi ने झारखंड की बेटियों से किया संवाद, कहा- टोक्यो में इंडियन टीम बनायेगी इतिहास

बेलगाम है प्रशासनः ममता

ममता देवी ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र के वादों को पूरा करना अब जरूरी हो गया है. रोजगार के वादे थे. नौजवान टकटकी लगाये सरकार को देख रहे हैं. कोरोना के कारण शुरूआती दौर में संकट रहा.

पर अब इस दिशा में काम करने की जरूरत है. इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को आस है कि जल्दी ही बोर्ड, निगम का गठन होगा. प्रशासन बेलगाम हो गया है. इस पर भी लगाम लगायी जानी चाहिए. विधायक दल के नेता के जरिये जल्दी ही सीएम तक बात पहुंचेगी और समाधान निकलेगा.

दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है. कुछ मामलों में आधी अधूरी कार्रवाई हुई है. और भी एक्शन लिये जाने की आवश्यकता है.

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कमिटी बने. वादों को पूरा करने में मदद मिलेगी. क्षेत्र में जनता चुनावी वादों को पूरा किये जाने को लेकर लगातार सवाल पूछने लगी है.

इसे भी पढ़ें :जानें आखिर ऐसा क्या हुआ कि मंडप से उठ कर सीधे थाना पहुंच गयी दुल्हन

सरकार से नाराजगी नहीः जयमंगल

अनूप सिंह जयमंगल के मुताबिक झारखंड कांग्रेस के विधायक किसी से नाराज नहीं हैं. न ही राज्य सरकार से नाराजगी है. पर संगठन की कुछ जरूरी बातें हैं जो विधायक दल की बैठक में रखी जायेंगी. आलमगीर आलम अभिभावक स्वरूप हैं. उनसे मिल कर कुछ बातें हमने रखी हैं. उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही समाधान निकाला जायेगा.

इसे भी पढ़ें :नये गवर्नर रमेश बैस पहुंचे रांची, सीएम और सीएस ने किया स्वागत, कल लेंगे शपथ

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: