Lead NewsNational

कांग्रेस MLA का अपनी पार्टी के मंत्री पर आरोप, कहा- CM बनने के लिए मारना चाहते हैं TS देव

छत्तीसगढ़ के विधायक बृहस्पति सिंह पर अम्बिकापुर में शनिवार रात हुआ था हमला

Raipur :  राज्यों में कांग्रेस की अंदरूनी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है जहां पार्टी विधायक बृहस्पति सिंह द्वारा राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री टीएस देव सिंह पर लगाए गए आरोपों के बाद सियासत तेज हो गई है.

विधायक बृहस्पति सिंह पर अम्बिकापुर में शनिवार रात हमला हुआ था. विधायक को इस हमले में किसी तरह की चोट नहीं पहुंची, लेकिन उनके आरोपों ने कांग्रेस के लिए जरूर मुश्किलें पैदा कर दी है.

इसे भी पढ़ें :रांची के वार्ड 21 में आवासीय जमीन की कीमत 8.30 लाख प्रति डिसमिल

advt

क्या कहा विधायक ने

विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा, ‘एक कार्यक्रम के लिए अंबिकापुर जाते समय टीएस बाबा’ (छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव) के एक रिश्तेदार ने हमारे एक वाहन का पीछा किया, ड्राइवर से चाबी छीन ली और कार में तोड़फोड़ की. वह मुझसे खोजते रहे, लेकिन मैं पहले ही जा चुका था. क्या आदिवासी विधायक पर हमला कर कोई मुख्यमंत्री बनेगा?

अगर वह सोचते हैं कि 4-5 विधायकों को मारकर वह (टीएस देव) सीएम बन जाएंगे, तो उनको शुभकामनाएं हैं. मुझे आशंका है कि मुझ पर हमला कराने के अलावा वह मुझे मार भी सकते हैं. मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी से उन्हें बाहर निकालने की अपील करता हूं.’

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का दावा, संसद में सीटों की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव ला रही भाजपा

 

उनके लोग रचते हैं साजिश

बृहस्पति सिंह यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा, ‘मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि आखिर मेरी गलती क्या है. पिछले महीने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान मैंने कहा था कि छत्तीसगढ़ के सीएम का फैसला आलाकमान करेगा… मैंने तो बस इतना ही कहा था. तब से वह (टीएस सिंह देव) कॉल का जवाब नहीं देते, उनके लोग साजिश रचते हैं.’

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics Day-4:  टेनिस में भी टूटी आशा , सीधे सेटों में हारे सुमित नागल

टीएस सिंह देव ने कहा पार्टी फोरम पर इसे लेकर करूंगा

वहीं विधायक के आरोपों पर टीएस सिंह देव ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह दबाव में एक भावनात्मक बयान था. छत्तीसगढ़ में लोग मुझसे ज्यादा मेरे बारे में जानते हैं. मेरे पास कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है.’ उन्होंने कहा कि मैं पार्टी फोरम पर इसे लेकर चर्चा करूंगा. आपको बता दें कि आज से ही छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है.

इसे भी पढ़ें :कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफे का किया ऐलान, कहा हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: