JharkhandLead NewsRanchi

कांग्रेस नेताओं ने सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को किया याद

कांग्रेस भवन में दी गयी श्रद्धांजलि

Ranchi: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर रांची स्थित कांग्रेस भवन में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें नमन किया. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ. राजेश गुप्ता छोटू, जगदीश साहु, नेली नाथन समेत अन्य नेताओं ने सरदार बल्लभ भाई पटेल और इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसे भी पढ़ें:बिहार के चुनावी रण में शिवसेना की इंट्री, बोले संजय राउत, तेजस्वी कल सीएम बन गये तो आश्चर्य नहीं  

आलोक बोले,सरदार पटेल ने आरएसएस को प्रतिबंधित किया था.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि सरदार पटेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस को प्रतिबंधित किया था. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी संघ की विचाधारा के लोगों से खतरे की आशंका जताई थी. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि इंदिरा गांधी को कड़े फैसले लेने वाले प्रधानमंत्री के रूप में भी जाना जाता है. प्रधानमंत्री के तौर पर उन्होंने प्रशासन से ज्यादा केंद्रीकरण किया था. स्वतंत्रता आंदोलन में भी वे अपने पिता जवाहर लाल नेहरू के साथ सक्रिय रहीं थीं.

इसे भी पढ़ें:इंदिरा और अमृता दो बेहतरीन शख्सियतें

देश की एकता व अखंडता में दोनों नेताओं का है योगदान

डॉ. राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि देश की एकता अखंडता को लेकर इन दोनों नेताओं का योगदान देश कभी भूल नहीं सकता है. शिक्षा और तकनीक हर क्षेत्र में देश आत्मनिर्भर बना. देश के नवनिर्माण में हर पीढ़ियों ने अपना योगदान दिया है, जिस देश कभी भूल नहीं सकती है.

इसे भी पढ़ें:कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों को रेगुलर करने में आगे बढ़ी सरकार, विभागों से कर्मचारियों का मांगा गया ब्यौरा   

बैंकों का राष्ट्रीकरण व कोयला उद्योगों का जाल बिछाया

सेवा दल की अध्यक्ष नेली नाथन ने दोनों महान विभूतियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बैंकों का राष्ट्रीकरण, कोयला उद्योगों का जाल बिछाना, विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में इंदिरा गांधी ने पूरी दुनिया में अपना लौहा मनवाया.

इसे भी पढ़ें:सरना कोड पर केंद्र के पाले में बॉल डालने की तैयारी में राज्य सरकार

इस अवसर पर मुख्य रूप से फिरोज रिज्वी मुन्ना,जितेन्द्र त्रिवेदी,देवजीत देवघरिया,सोनी नायक,छोटू सिंह, मो अख्तर, नरेन्द्र कुमार गोपी,उमाशंकर भगत, धर्मेंद्र सिंह, नरेन्द्र सिंह, गणेश सिंह,सुरेन कुमार,अजय कुमार और लाल विभव नाथ शाहदेव आदि ने श्रद्धासुमन अर्पित किये. यह जानकारी कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने दी.

इसे भी पढ़ें:हिरोइन फातिमा सना शेख का सनसनीखेज खुलासा, 3 साल की उम्र में हुआ था शोषण

Related Articles

Back to top button