JharkhandRanchi

पूर्व विधायक योगेंद्र साव और निर्मला देवी पर दर्ज मुकदमे की CID जांच को लेकर सीएम से मिले कांग्रेस नेता

Ranchi : प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से बड़कागांव के पूर्व विधायक योगेंद्र साव एवं पूर्व विधायिका निर्मला देवी सहित दर्जनों ग्रामीणों पर हुए मुकदमे की सीआईडी जांच की मांगी की है. इस बाबत प्रदेश कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिला.

प्रतिनिधिमंडल में 6 विधायक जिसमें एक मंत्री भी शामिल हैं, सहित कांग्रेसी नेता भी शामिल थे. इसमें के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, विधायक बन्धु तिर्की, विधायिका दीपिका पाण्डेय सिंह, विधायक उमाशंकर अकेला, विधायक राजेश कच्छप, विधायिका अम्बा प्रसाद शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : न्यूजविंग की खबर पर सीएम का फास्ट एक्शन, सड़क पर घिसट रही वृद्धा को मिलेगा ठिकाना

निर्मला देवी के राज्य बदर के आदेश को वापस लेने की मांग

इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने मुख्यमंत्री से निर्मला देवी के राज्य बदर के आदेश को वापस लेने की भी मांग की. आरोप है कि किसानों के मुआवजा को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन को कुचलने के लिए पूर्व की भाजपा सरकार ने योगेंद्र साव, उनकी पत्नी सहित अनेक ग्रामीणों पर मुकदमा दायर किया था. सीएम से मुलाकात में कांग्रेसियों का कहना था कि पूर्व की रघुवर सरकार ने इन लोगों पर मुकदमा दायर कर किसानों की आवाज़ को दबाने का प्रयास किया था.

इसे भी पढ़ें : निलंबित आइपीएस अधिकारी अनुराग गुप्ता पर चलेगा भ्रष्टाचार का मामला, सीएम ने प्रस्ताव पर दी सहमति

कानूनी सलाह लेकर करेंगे कार्रवाई, बेगुनाह को मिलेगा इंसाफ : मुख्यमंत्री

शिष्टमंडल के द्वारा की गयी मांगो को गंभीरता से सुनते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेसियों को आश्वस्त किया कि जल्द ही शिष्टमंडल द्वारा उठाए गए मांगों पर कानूनी सलाह लेते हुए कार्रवाई की जाएगी. जो बेगुनाह हैं उन्हें इंसाफ़ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : बुजुर्ग मां को बेटे ने भीख मांगने को छोड़ा, शरीर हैं लाचार, सरकारी मदद का है इंतजार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: