Lead NewsNational

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने में कांग्रेसी नेता भी कर रहे सहयोग

Bhopal : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट देशभर में लोगों से चंदा देने के लिए आग्रह कर रहा है. इस कार्य में मध्य प्रदेश के कांग्रेसी नेता भी आगे बढ़कर सहयोग कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने पर खुशी जताई थी.

भोपाल दक्षिण-पश्चिम से विधायक और प्रदेश के पूर्व कानून मंत्री पीसी शर्मा भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ बाजार और अन्य स्थानों पर घूम-घूम कर लोगों से इसमें बढ़-चढ़कर मदद करने की अपील कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने अपने अभियान में चंदा मांगने के बजाए लोगों से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एकाउंट में पैसे जमा करवाने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें :सीएम का काफिला रोकने की कोशिश करने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

हम चाहते हैं कि चंदा सीधे ट्रस्ट के एकाउंट में जाए

शर्मा ने कहा कि राम मंदिर का दरवाजा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खोलवाया था. अब इसका निर्माण शुरू करने की अनुमति सुप्रीम कोर्ट ने दी है. कहा, “जिस दिन पीएम मोदी ने भूमि का नींव पूजन किया था, उस दिन पार्टी नेता कमल नाथ ने खुद हनुमान चालीसा पढ़ी थी.” हम सब लोग चाहते हैं भगवान का भव्य मंदिर बने. हम सब लोग चाहते हैं कि चंदा सीधे ट्रस्ट के एकाउंट में जाए और वह राम मंदिर निर्माण में ही प्रयोग हो.

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी चाहते थे कि अयोध्या में मंदिर का निर्माण किया जाए. बताया कि प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी मंदिर के निर्माण के लिए चंदा एकत्र कर रहे हैं.

विश्व हिंदू परिषद का राष्ट्रव्यापी चंदा अभियान शुरू

जानकारी हो कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने शुक्रवार से राष्ट्रव्यापी चंदा अभियान शुरू किया है. विश्व हिंदू परिषद अपना यह अभियान में दो चरणों में चलायेगा और राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटायेगा.


इसे भी पढ़ें :राजीव रंजन चौथी बार कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड के अध्यक्ष चुने गये

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: