West Bengal

#CyberCrimeBranch ने कांग्रेस नेता सन्मय बनर्जी को गिरफ्तार किया, जेल भेजे गये

Purulia : साइबर क्राइम के साथ-साथ अन्य कई मामलों में पुरुलिया साइबर क्राइम शाखा द्वारा कांग्रेस के पूर्व पार्षद, पूर्व पत्रकार एवं कांग्रेस के सक्रिय सदस्य सन्मय बनर्जी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर शहर निवासी अधिवक्ता शाह, युवा तृणमूल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रणव देवघरिया ने सरकार पर झूठा आरोप लगाने के आरोप में सन्मय बनर्जी के खिलाफ पुरुलिया के साइबर क्राइम सेल में मामला दर्ज कराया था. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सन्मय बनर्जी को ममता सरकार के खिलाफ लिखने के कारण गिरफ्तार किया गया है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें : #Kolkata : राज्यपाल को केंद्र की ओर से सुरक्षा दिये जाने पर टीएमसी ने आपत्ति दर्ज कराई

पुरुलिया जिला अदालत ने जमानत नामंजूर करते हुए जेल भेज दिया

23 सितंबर को यह मामला दर्ज हुआ था. साइबर क्राइम सेल ने सन्मय बनर्जी के खिलाफ धारा 465, 469, 500, 504, 505 आईबी आईपीसी के अलावा 66 आईटी एक्ट का मामला दर्ज किया. इसके तहत गुरुवार शाम लगभग 7:30 बजे खरदा थाना अंतर्गत अगरपारा इलियास रोड में रहने वाले सन्मय बनर्जी को उनके घर से गिरफ्तार किया गया. शुक्रवार को उन्हें पुरुलिया जिला अदालत में पेश किया गया जहां उनकी जमानत नामंजूर करते हुए जेल भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें : #Palamu : बेतला में बंगाल के पर्यटक की कार का शीशा तोड़ कैश, दस्तावेज व कीमती सामान चोरी

Samford

झूठे मामले में फंसाया जा रहा है.

जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सह विधायक नेपाल महतो ने दावा किया कि हमारे सक्रिय कार्यकर्ता को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है. राज्य की सरकार सत्य की गला घोट रही है. सन्मय बनर्जी के भाई तन्मय बनर्जी ने दावा किया है. 20 वर्ष तक कांग्रेस के काउंसलर पद पर रहे और 36 साल से पत्रकारिता करने वाले सज्जन व्यक्ति को जिस तरह से पुलिस ने गिरफ्तार किया है, यह पुलिस की कायरता है. उधर आरोप लगाने वाले प्रणव देवघरिया ने कहा कि राज्य सरकार पर झूठा आरोप लगाने को लेकर साइबर क्राइम पुलिस विभाग में शिकायत दर्ज की थी.

ममता सरकार की आलोचना करने पर हुई गिरफ्तारी : अधीर रंजन

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सन्मय बनर्जी को ममता सरकार के खिलाफ लिखने के कारण गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अभिव्यक्ति की आजादी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है और ममता बनर्जी तानाशाह की तरह सरकार चला रही हैं. बहरामपुर के सांसद चौधरी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया ग्रुप में यह बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि सन्मय बनर्जी की गिरफ्तारी शीर्ष स्तर पर असहिष्णुता का उदाहरण है. उनको राज्य सरकार की आलोचना करने पर उनके घर से गिरफ्तार किया गया.

भाषण एवं अभिव्यक्ति की आजादी पर तृणमूल कांग्रेस का ऐसा मनमाना प्रहार हमें सरकार की आलोचना से रोक नहीं पायेगा. उन्होंने कहा कि हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर ममता सरकार के अलोकतांत्रिक प्रहार की आलोचना करते हैं. राज्य विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने कहा कि सन्मय पर कई आपराधिक आरोप हैं, इसलिए गिरफ्तार किया गया है. उसका राज्य सरकार की आलोचना से कोई लेना-देना नहीं है.

इसे भी पढ़ें : #Durgapur  : चोरी हुई 17 मोटरसाइकिलें वीरभूम से बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: