न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीपी सिंह के आवास के बाहर खोदी गयी नाली पर कांग्रेसी नेता ने कहा “जनता त्रस्त, मंत्री जी मस्त’’

आदित्य विक्रम जायसवाल ने चलाया कांग्रेस आपके द्वारा कार्यक्रम

65

Ranchi : डिप्टीपाड़ा स्थित नगर विकास मंत्री सीपी सिंह आवास के बाहर खोदे गये नाली की समस्या को लेकर शनिवार को कांग्रेस नेता आदित्य विक्रम जायसवाल ने “कांग्रेस आपके द्वार कार्यक्रम” चलाया. इस दौरान वे यहां के ज्वलंत समस्याओं से रूबरू हुए. मोहल्लेवासियों ने उऩ्हें बताया कि रांची नगर निगम ने पिछले दो माह से यहां नाली खोद कर छोड़ दिया है.

इससे यहां के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. न्यूज विंग से बातचीत में आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि निगम ने अपने कार्यशैली से लोगों का जीना बेहाल कर दिया है. जब मंत्री सीपी सिंह के आवास के बाहर की स्थिति यह है, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि शहर की क्या स्थिति होगी. उन्होंने कहा कि आज जहां हर काम में मंत्री मस्त दिख रहे है. वहीं जनता पूरी तरह से त्रस्त है. उन्होंने कहा कि सीवेरज-ड्रेनेज, वेंडर मार्केट, स्वच्छता अभियान के बहाने निगम आज करोड़ रुपये का खेल रहा है. लेकिन जनता आज भी कई शहरी सुविधाओं से वंचित है.

भाजपा की सभी घोषणाएं बन गयी है सपना

कांग्रेसी नेता ने बताया कि भाजपा के शासन में विकास (24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति,  स्वच्छ भारत – स्वच्छ शहर) के सभी घोषणाएं सिर्फ सपना बनकर रह गयी है. राजधानी में विकास कार्य सिर्फ दिखावा है. हर चौक-चौराहे पर कचरे का अंबार पड़ा हुआ है. लेकिन इस दिशा में निगम नाकाम साबित हो रही है. केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम जब भी जांच के लिए रांची आती है तो सरकार दिखावे के लिए एक दो दिन में अच्छी से साफ-सफाई करती है. इसके एवज में निगम व सरकार आम जनता से भारी टैक्स वसूलती है. ऐसा कर सरकार जनता के सेवक नहीं बल्कि शासक की तरह बर्ताव करती है.

डीपीआर बनाने से लेकर सीवरेज-ड्रेनेज में चल रहा पैसा का खेल

SMILE

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के संरक्षण में आज निगम के अंदर डीपीआर बनाने का खेल चल रहा है. हर स्तर पर मंत्री, विधायक, अधिकारी व बिचौलिये जनता के पैसे को लूट रहे हैं. इसी तरह निगम पार्किंग के नाम पर जनता से भारी टैक्स वसूल रही है. फुटपाथ दुकानों के लिए वेंडर मार्केट का निर्माण कराया गया, लेकिन दो माह बीतने के बाद इन मार्केट में दुकानदारों को नहीं बसाया जा सका है. इससे कचहरी से शहीद चौक को अतिक्रमण मुक्त नहीं हो सका है. सीवरेज-ड्रेनेज निर्माण काम पूरा नहीं होने से सड़कों पर गंदे पानी का जमाव दिख रहा है. सरकार एवं नगर निगम ने जयपाल सिंह स्टेडियम एवं मोरहबादी मैदान को पूरी तरह से अतिक्रमण कर बर्बाद कर दिया है. शहर के युवाओं को आज खेलने के लिए जमीन नहीं रह गयी है.

मोहल्लेवासियों ने जतायी नाराजगी, कहा विकास का ढिंढोरा पीट रही भाजपा

अभियान के दौरान मोहल्लेवासियों ने बताया कि राज्य की भाजपा सरकार व रांची नगर निगम विकास कार्यों में पूरी तरह विफल रही है. दोनों स्वच्छता के नाम पर झूठे आकड़ें पेश करती है. कई मोहल्लों में नाली की साफ-सफाई,  शुद्ध पेयजल, 24 घंटे बिजली आपूर्ति, कचरे का सही उठाव नहीं होने से आज आमजन को नारकीय स्थिति से गुजारना पड़ रहा है. लेकिन इसके विपरित भाजपा विकास का खोखली ढोंग पीट रही है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: