न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया, बैरंग लौटाया गया

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद पहली बार गुलाम नबी आजाद कश्मीर पहुंचे थे.

152

NewDelhi :  कश्मीर दौरे पर गये कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को गुरुवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. खबर है कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को वापस दिल्ली भेजा जा रहा है. जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के प्रमुख गुलाम अहमद मीर और आजाद को आज श्रीनगर हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया.

जान लें कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद पहली बार गुलाम नबी आजाद कश्मीर पहुंचे थे. इससे पूर्व गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के एक वीडियो को लेकर उन पर निशाना साधा.

अजीत डोभाल शोपियां में लोगों के साथ बातचीत करते देखे गये

वीडियो में एनएसए अजीत डोभाल बुधवार को शोपियां में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हुए देखे गये थे. इस वीडियो को देख कर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद कश्मीर घाटी में पैदा हालात पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की पैनी नजर है. उन्होंने घाटी के विभिन्न इलाकों में दौरा कर सुरक्षाबलों से लेकर आम लोगों से मुलाकात की.

अजीत डोभाल को कई जगहों पर लोगों ने अपने घर पर चाय की दावत भी दी. आतंकियों का गढ़ कहलाने वाले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में उन्होंने सड़क पर लोगों के साथ खाना खाकर देश-दुनिया को संदेश दिया कि यहां सबकुछ सामान्य चल रहा है. जान लें कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने का फैसला लिया, जिसका कई विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया.

इसका विरोध करने वाली पार्टियों में कांग्रेस भी शामिल थी. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इस फैसले पर कहा कि केंद्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर देश के सिर के टुकड़े कर दिये हैं. आजाद ने मोदी सरकार पर वोट पाने के लिए अनुच्छेद 370 हटाने का आरोप लगाया.

Mayfair 2-1-2020
इसे भी पढ़ें- डोभाल की तस्वीर पर बोले आजाद- पैसे देकर आप किसी को साथ ले सकते हो
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020
Sport House

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like