National

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया, बैरंग लौटाया गया

NewDelhi :  कश्मीर दौरे पर गये कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को गुरुवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. खबर है कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को वापस दिल्ली भेजा जा रहा है. जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के प्रमुख गुलाम अहमद मीर और आजाद को आज श्रीनगर हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया.

जान लें कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद पहली बार गुलाम नबी आजाद कश्मीर पहुंचे थे. इससे पूर्व गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के एक वीडियो को लेकर उन पर निशाना साधा.

advt

अजीत डोभाल शोपियां में लोगों के साथ बातचीत करते देखे गये

वीडियो में एनएसए अजीत डोभाल बुधवार को शोपियां में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हुए देखे गये थे. इस वीडियो को देख कर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद कश्मीर घाटी में पैदा हालात पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की पैनी नजर है. उन्होंने घाटी के विभिन्न इलाकों में दौरा कर सुरक्षाबलों से लेकर आम लोगों से मुलाकात की.

अजीत डोभाल को कई जगहों पर लोगों ने अपने घर पर चाय की दावत भी दी. आतंकियों का गढ़ कहलाने वाले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में उन्होंने सड़क पर लोगों के साथ खाना खाकर देश-दुनिया को संदेश दिया कि यहां सबकुछ सामान्य चल रहा है. जान लें कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने का फैसला लिया, जिसका कई विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया.

इसका विरोध करने वाली पार्टियों में कांग्रेस भी शामिल थी. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इस फैसले पर कहा कि केंद्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर देश के सिर के टुकड़े कर दिये हैं. आजाद ने मोदी सरकार पर वोट पाने के लिए अनुच्छेद 370 हटाने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें- डोभाल की तस्वीर पर बोले आजाद- पैसे देकर आप किसी को साथ ले सकते हो
Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: