Ranchi

अहमद पटेल के निधन से आहत हैं कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता

Ranchi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर झारखंड कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के प्रति संकल्पित योद्धा, जुझारु नेता अहमद पटेल जी के निधन की खबर दुखद है. उनका जाना कांग्रेस पार्टी एवं समूचे देश के लिए क्षति है.

झारखंड के वित्त तथा श्रम एवं नियोजन मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि अहमद पटेल जी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं. उन्होंने अहमद पटेल के निधन को देश, कांग्रेस और निजी तौर पर एक बड़ी बताया है. कहा कि उनके जाने से जो शून्य पैदा हुआ है, उसे कभी नहीं भरा जा सकता है. उन्होंने स्व. पटेल के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

इसे भी पढ़ें- …और यहां लगने लगे ‘मोदी सरकार हाय-हाय’ के नारे

मंत्री आलमगीर आलम ने कहा, अहमद पटेल का निधन अत्यंत दुखद है. कांग्रेस सहित भारतीय राजनीति में उनका बड़ा योगदान रहा. 2001 से वे सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे. 2004 और 2009 में हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन का श्रेय भी काफी हद तक उन्हें ही दिया जाता है. अहमद पटेल कांग्रेस के मजबूत स्तंभ थे. उनका जाना पार्टी और भारतीय राजनीति के लिये गहरी क्षति है. वे सबों से मधुर संबंध रखनेवाले और धनी व्यक्तित्व के नेता थे. उनकी सभी दलों के नेताओं के बीच लोकप्रियता थी. उनके निधन से जो शून्य उत्पन्न हुआ है, उसकी पूर्ति असंभव है.

झारखंड कांग्रेस के नेता अजय नाथ शाहदेव ने कहा कि अहमद पटेल पार्टी के सशक्त स्तंभ थे. उनके असामयिक निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुःख हुआ है. शाहदेव ने कहा कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति एवं साहस प्रदान करें.

झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक मानव ने कहा कि कांग्रेस ने अपना चाणक्य खो दिया है. उनके जाने से पार्टी में एक ऐसी रिक्तता आयी है, जिसे भर पाना आसान नहीं होगा. उन्होंने पार्टी के प्रति समर्पण की जो लकीर खींची थी, उससे सभी कांग्रेसियों को प्रेरणा लेनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- विधायक को ‘सेट’ कर रहे लालू पर कार्रवाई की तैयारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: