JharkhandRanchi

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर चलाया स्पीक अप फॉर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन कैंपेन

रामेश्वर उरांव ने कहा- सबको फ्री वैक्सीन दे केंद्र सरकार

Ranchi: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को पूरे प्रदेश में स्पीक अप फॉर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन सोशल मीडिया कैंपेन चलाया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम) पर वीडियो अपलोड कर प्रधानमंत्री से मुफ्त यूनिवर्सल टीकाकरण सुनिश्चित करने की मांग की.

प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के बाद मीडिया से कहा कि जब से देश आजाद हुआ है, केंद्र सरकार ही महामारियों से बचाव को टीकाकरण की व्यवस्था करती आयी है.

advt

छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों, महिलाओं को मुफ्त टीका देती रही है. पर वर्तमान में केंद्र सरकार ऐसी नीति बना रही है कि राज्यों को अपने संसाधनों से खरीद कर टीका उपलब्ध कराना पड़ रहा है. दुनिया के सभी देश अपने नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करा रहे हैं. भारत में भी ऐसा हो.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में नहीं रुकेगा टीकाकरण, कोविशील्ड के 2.10 लाख डोज की खेप रांची पहुंची

adv

पुरानी नीतियों का हो पालन

रामेश्वर उरांव के मुताबिक 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए राज्यों को अपने संसाधनों के जरिये टीका खरीदने को कहा जा रहा है. यह स्वस्थ परंपरा नहीं है.

हमें पुरानी नीतियों पर चलना चाहिए. राज्य सरकारों को कोरोना वैक्सीन केंद्र की सरकार युद्ध स्तर पर उपलब्ध कराये. इसी आधार पर इस साल के अंत तक हम अपने लोगों को वैक्सीनेट कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें :किन्नरों के लिए ‘गरिमा गृह’ खोलेगी नीतीश सरकार, पढ़ाई से लेकर इलाज तक का इंतजाम

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से वैक्सीनेशन समिति के चेयरमैन व कृषि मंत्री बादल पत्रलेख सहित पार्टी के कई अन्य नेताओं ने बापू वाटिका मोरहाबादी के समक्ष सोशल मीडिया एवं फेसबुक लाइव के माध्यम से जुड़कर फ्री वैक्सीनेशन की मांग केंद्र सरकार से की.

बादल ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से पीएम से मांग करते हैं कि तय समय सीमा के अंदर वैक्शीनेशन की नई नीति लाई जाए. सबको फ्री वैक्शीन मिले.

जब पूरी दुनिया जुलाई 2020 में वैक्शीन आर्डर कर चुकी थी, वहीं हम 6 महीने तक इंतजार करते रहे. अपनी पीठ स्वयं थपथपाते रहे. इसकी वजह से लाखों लोगों की जान चली गई.

इसे भी पढ़ें :MNREGA: अब महिलाओं के हाथों में ही 50 फीसदी रोजगार

अब भी वक्त है दुनिया जिस रास्ते पर चल रही है, हम भी टीम के साथ दूरदर्शिता के साथ योजनाबद्ध तरीके से 108 करोड लोगों के लिए जरूरी डोज का इंतजाम इस वर्ष के अंत तक देने का काम करें.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि एक तरफ वैक्सीन बनाने वाली हमारी देश की कंपनियों के सभी आर्डर दुनिया ने बुक कर लिए हैं और हम दुनिया से वैक्सीन दो वैक्शीन दो की गुहार लगा रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ अगर झारखंड सरकार संघीय प्रणाली के तहत प्रधानमंत्री से सहयोग और मदद मांगती है तो भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश हमारा मजाक उड़ाते हैं जो काफी दुखद है.

इसे भी पढ़ें :RU: ऑफलाइन-ऑनलाइन मोड में जमा करें फीस, नहीं लगेगा लेट फाइन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: