National

झूठ बोल रही है कांग्रेस, मेरे कार्यकाल में नहीं हुई कोई सर्जिकल स्ट्राइक : पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह

NewDelhi : कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर झूठ बोल रही है.  यह दावा पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने किया है.  जनरल वीके सिंह के अनुसार उनके कार्यकाल के दौरान कभी भी कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई.  बता दें कि दो दिन पूर्व कांग्रेस ने दावा किया था कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में एक दो नहीं, बल्कि छह सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं.

जनरल वीके सिंह ने कहा, कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत है. क्या आप मुझे बता सकते हैं कि मेरे कार्यकाल के दौरान किस सर्जिकल स्ट्राइक की आप बात कर रहे हैं. मुझे ऐसा लग रहा है कि आपने कोई नयी कहानी बना दी है.

इसे भी पढ़ेंःराहुल गांधी का दावा- लोस चुनाव हार रही BJP, सेना के राजनीतिकरण पर उठाये सवाल

Catalyst IAS
ram janam hospital

पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह मोदी सरकार में राज्य मंत्री हैं

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह अभी मोदी सरकार में राज्य मंत्री हैं. वे दूसरी बार गाजियाबाद सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ रहे हैं. यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान वीके सिंह सेना प्रमुख थे. वे 31 मार्च 2010 से 31 मई 2012 तक सेना प्रमुख रहे थे.

बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस ने दावा किया था कि मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान छह सर्जिकल स्ट्राइक की गयी थीं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आरोप लगाया था कि भाजपा चुनावी फायदे के लिए मिलिट्री ऑपरेशन की बात कर रही है जो कि शर्मनाक है.

इसे भी पढ़ेंः राफेल डील : गोपनीय दस्तावेज सार्वजनिक करने से देश पर खतरा , SC में केंद्र सरकार का जवाबी हलफनामा

कागज पर सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है

पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक रैली में कहा था कि एसी कमरों में बैठकर कागज पर सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है. पहले उन्होंने कहा कि हमने तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक की, कल कहा कि हमने छह बार की. अब कुछ दिन में कह देंगे कि हमने हर रोज स्ट्राइक की. चुनाव खत्म होते-होते यह संख्या 600 तक पहुंच जायेगी.

मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि ये नेता वीडियो गेम खेलते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को गेम मानकर आनंद लेते हैं. इससे पहले एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सेना मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है और उन्हें सेना को बदनाम नहीं करना चाहिए.

दो दिन पहले भाजपा ने कांग्रेस के एयर स्ट्राइक के दावों को झूठा करार दिया था. राहुल गांधी ने भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा,  भारतीय सेना, एयरफोर्स और नेवी मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है, सेना भारत की है. अगर मोदी जी कहते हैं यूपीए के समय में सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो गेम में की गयी तो यह देश की सेना का अपमान है.

इसे भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी का आरोपः अमेठी के ग्राम प्रधानों को बीजेपी 20-20 हजार दे रही रिश्वत

Related Articles

Back to top button