न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

G-20 देशों के राजनयिकों को लंच पर बुलाया कांग्रेस ने,  राहुल विदेश नीति पर रखेंगे विचार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को दिल्ली में G-20 देशों के राजनयिकों से मुलाकात करेंगे. खबरों के अनुसार राहुल गांधी इन राजनयिकों से लंच के मौके पर रूबरू होंगे.

50

NewDelhi :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को दिल्ली में G-20 देशों के राजनयिकों से मुलाकात करेंगे. खबरों के अनुसार राहुल गांधी इन राजनयिकों से लंच के मौके पर रूबरू होंगे. G-20 दुनिया के कुछ प्रमुख ताकतवर देशों का समूह हैं. जिसमें भारत, अमेरिका, फ्रांस, अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका और चीन जैसे कई देश शामिल हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता आनंद शर्मा की अगुवाई में कांग्रेस की ओर से इस लंच का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी समेत अन्य बड़े नेता शामिल होंगे. बता दें कि आनंद शर्मा कांग्रेस पार्टी के विदेश विभाग के प्रमुख हैं. सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी  इस अवसर पर  G-20 देशों के प्रतिनिधियों के सामने विदेश नीति को लेकर अपनी बात रखेंगे. बताया गया है कि राहुल गांधी पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश समेत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ भारत के रिश्तों पर विस्तार से चर्चा करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष कई विदेशी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.

जान लें कि कांग्रेस अध्यक्ष इससे पहले भी कई विदेशी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. फिर चाहे वह भारत दौरे पर आया हुआ कोई विदेशी प्रमुख हो या फिर राहुल के विदेशी दौरों के दौरान हुई मुलाकात हो. बता दें कि कोई भी विदेश प्रमुख जब भारत दौरे पर होता है तो अमूमन वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता से भी मुलाकात करता है.  हाल ही में जब राहुल गांधी दुबई दौरे पर थे,  तो वहां के सुल्तान के साथ उनकी मुलाकात ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. 2017 में डोकलाम विवाद के दौरान चीनी राजनयिक से राहुल गांधी की मुलाकात पर काफी विवाद हुआ था.

इसे भी पढ़ें : मोदी विरोधी नेताओं का जुटान शरद पवार के घर, चुनाव पूर्व गठबंधन पर लगी मुहर!

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: