न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : कांग्रेस ने भी छठ पूजा में राजनीति का मौका नहीं छोड़ा

92

Dhanbad : वैसे तो धर्म और संप्रदाय की राजनीति का ठप्पा भाजपा पर लगा है. खासकर हिंदू पर्व-त्योहारों में भाजपा अब तक खुलकर भाग लेती रही है और कांग्रेस पर हिंदुओं की भावना के खिलाफ काम करने का आरोप लगाती रही है.  लेकिन, इस बार छठ में तो कांग्रेस राजनीति में भाजपा से बहुत जगह राजनीति में आगे निकलते दिखी. लुबी सर्कुलर रोड पर डॉक्टर आम्बेडकर की प्रतिमा से कुछ कदम आगे कांग्रेस का लगा विशाल होर्डिंग लोगों का बरबस ध्यान आकर्षित कर रहा था.

बेकारबांध और रेलवे तालाब के भीड़ भरे छठ तालाबों से आनेवालों की नजर बरबस यहां लगे होर्डिंग पर जा रही थी. होर्डिंग पर जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र वर्मा प्रमुखता से दिख रहे थे, तो उनकी तस्वीर के बराबर ही झारखंड कांग्रेस अध्‍यक्ष डॉ अजय कुमार की तस्वीर लगी थी. इसके अलावा अन्य नेताओं की छोटी छोटी तस्वीर लगी थी. उनमें से एक तस्वीर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भी थी. दूसरी तरफ, धनबाद शहर में विधायक राज सिन्हा ने सूप दान करते बड़ा होर्डिंग लगवाया.

‌धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल के साथ पार्षद अशोक पाल, मनोरंजन सिंह और डेकोरेटर्स पुरुषोत्म रंजन का बैनर एक दो जगह लगा था. हाल ही भाजपा से कांग्रेस में गये सुंदर प्रसाद यादव ने धनबाद के पूर्व विधायक और मंत्री मन्नान मल्लिक के साथ बड़ी तस्वीर वाला बैनर बेकारबांध में लगवाया था.

इसके अलावा अन्य नेताओं में भाजपा के भृगुनाथ भगत ने छठव्रतियों की सेवा के लिए टेंट लगवाया था. कतरास में विधायक ढुल्लू महतो, जदयू के पूर्व विधायक जलेश्वर महतो, कांग्रेस नेता रणविजय सिंह आदि विभिन्न घाटों पर सक्रिय दिखे. छठ पर प्रशासनिक व्यवस्था अच्छी दिखी. एसएसपी मनोज रतन चोथे आदि पदाधिकारियों ने कुछ छठ घाटों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया.

 इसे भी पढ़ें- रोज कटेगी 8 घंटे बिजली, डीवीसी का बकाया 3527.80 करोड़

‌ओबीसी वैश्य मंच ने किया फल वितरण

‌छठ पर डीएवी स्कूल मैदान, पुराना बाजार में ओबीसी वैश्य मंच ने फल और गंगा जल का वितरण किया. कार्यक्रम की शुरूआत धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. ट्रैफिक डीएसपी दिनेश कुमार गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित किया. कार्यक्रम के संयोजक कृष्ण कुमार गुप्ता ने आगंतुक रामजी भगत, चंद्रशेखर गुप्ता, मनमोहन गुप्ता, जुबैर आलम, मुकेश कुमार, मोइन अहमद का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: