Lead NewsNational

लंदन में 19 करोड़ की बेनामी संपत्ति मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वॉड्रा पर कसा शिकंजा

आईटी अफसरों ने अग्रिम जमानत चल रहे वाड्रा के दफ्तर जाकर दर्ज किया बयान

New Delhi : बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग के अफसरों ने सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) का बयान दर्ज किया है.

जांच से जुड़े एक आईटी विभाग के सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को इसकी जानकारी दी. सूत्र ने बताया कि बेनामी संपत्तियों के मामले में बयान दर्ज करने के लिए आईटी टीम सुखदेव विहार स्थित रॉबर्ट वाड्रा के दफ्तर पहुंची है.

रॉबर्ट वाड्रा पर लंदन के ब्रायनस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड (लगभग 19 करोड़ रुपये) की कीमत का मकान खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. वाड्रा फिलहाल अग्रिम जमानत पर बाहर हैं.

उनके खिलाफ आईटी विभाग के अलावा प्रवर्तन विभाग (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जांच कर रहा है. वाड्रा से पूछताछ और बयान दर्ज करने को लेकर आयकर विभाग ने पहले ही बात कर ली थी. वो आज पूछताछ के लिए तैयार थे.

आयकर विभाग ने पहले सुबह 9:30 बजे का समय दिया पर रॉबर्ट वाड्रा ने 10:30 बजे के लिए कहा ताकि सारे पेपर्स लेकर वो तैयार हो सकें. उन्होंने आयकर विभाग की टीम को अपने सुखदेव विहार वाले दफ्तर पर बुलाया. आयकर विभाग की तरफ से प्रॉपर्टी की डिटेल्स अभी जारी नहीं की गई है.

इसे भी पढ़ें- सेवा अवधि विस्तार नहीं होने से नाराज ई-मैनेजर्स ने दिया धरना

मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में सहयोग नहीं करने का लगाया था आरोप

इससे पहले ईडी ने वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था. हालांकि, वाड्रा के वकील ने ईडी के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि एजेंसी जब कभी उनके मुवक्किल को बुलाती है, वह उसके सामने पेश होते हैं. उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है.

छुट्टी मनाते वीडियो हुआ था वायरल

रॉबर्ट वाड्रा के वकील ने यह भी कहा था कि ईडी ने जो सवाल किए, उनके मुवक्किल ने उनका जवाब दिया. ईडी के लगाए गए आरोपों को स्वीकार नहीं करने का यह अर्थ नहीं है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- इंजीनियरिंग एस्पिरेंट्स के लिए 7 जनवरी है महत्वपूर्ण, शिक्षा मंत्री करेंगे जेईई एडवांस्ड के तारीखों की घोषणा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: