न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CongressFoundationDay : कांग्रेस ने  देशभर में संविधान बचाओ-भारत बचाओ…फ्लैग मार्च निकाला, प्रियंका ने कहा, कायर है मोदी सरकार

असम को नागपुर और RSS के चड्डीवाले नहीं चलायेंगे.  इसे असम की जनता चलायेगी.

43

NewDelhi :  कांग्रेस पार्टी ने 28 दिसंबर को अपने 135वें स्थापना दिवस ( Congress foundation day ) पर देशभर में संविधान बचाओ-भारत बचाओ… फ्लैग मार्च निकाला. मार्च का मुख्य उद्देश्य  भाजपा को नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर घेरना है. इस मौके पर कांग्रेस ने कहा कि उसके लिए सदा सबसे पहले भारत है.
कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, देश के लिए बलिदान कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे ऊपर है.

सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया

हमारी स्थापना के बाद से, स्वतंत्रता आंदोलन के दैरान और आगे भी हमेशा सबसे पहले भारत है. स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया.  इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल और कई अन्य नेता मौजूद थे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नागरिका संशोधन कानून ( CAA) देश के लिए नोटबंदी से भी ज्यादा घातक साबित होगा. राहुल ने कहा कि CAA से देश के गरीबों को ऐसी मार झेलने पड़ेगी कि वे नोटबंदी  भूल जायेंगे.

इसे भी पढ़ें : #NRC_CAA साथ मिलकर भारतीय मुसलमानों के दर्जे को प्रभावित कर सकते हैं : रिपोर्ट

सार्वजनिक सभाओं में  संविधान की प्रस्तावना पढ़ी

स्थापना दिवस पर संबंधित राज्यों की राजधानियों में ध्वज फहराये जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों ने संविधान बचाओ-भारत बचाओ का संदेश लेकर फ्लैग मार्च निकाला.  साथ ही कांग्रेस ने  सार्वजनिक सभाओं में अपनी-अपनी भाषाओं में संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ी.

Whmart 3/3 – 2/4

गुवाहाटी में राहुल ने केंद्र सरकार और  RSS पर तीखा तंज किया. उन्होंने कहा कि असम को नागपुर और RSS के चड्डीवाले नहीं चलायेंगे.  इसे असम की जनता चलायेगी.  राहुल ने सीएए विरोधी प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए कहा कि देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसा माहौल हो गया है.   मैं बताता हूं कि क्यों है.

इसे भी पढ़ें : #Yashwant_Sinha ने कहा, टुकड़े-टुकड़े गैंग में सिर्फ दो लोग, दुर्योधन और दुशासन, इशारा किसकी ओर!

पीएम मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी को लाकर अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया

क्योंकि भाजपा सरकार का लक्ष्य है कि असम की जनता को लड़ाओ…हिंदुस्तान की जनता को लड़ाओ.  ये जहां भी जाते हैं वहां सिर्फ नफरत ही फैलाते हैं.  लेकिन असम नफरत से आगे नहीं  बढ़ेगा. गुस्से से नहीं,  यह प्यार से आगे बढ़ेगा. राहुल ने कहा कि भाजपा जनता की आवाज  सुनना नहीं चाहती.  आपकी आवाज से डरते हैं, कुचलना चाहते हैं.  युवाओं को मारना चाहते हैं.

मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए राहुल ने कहा, पीएम मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी को लाकर अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया.  भारत माता को चोट पहुंचाई.  उनका काम सिर्फ नफरत फैलाना है.  पीएम मोदी बतायें,  कितने लोगों को रोजगार दिया.  हमारे युवा भटक रहे हैं.  अब असम में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं.  पूरे देश में यही माहौल है.  उन्हें गोली मारी जा रही है.

राहुल ने  कहा, पीएम मोदी ने नोटबंदी को काले धन के खिलाफ लड़ाई बताया.  आपको लाइन में खड़ा किया और 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपये 15-20 पूंजीपतियों के हवाले कर दिये.  उनका करोड़ों का कर्ज माफ किया, किसानों का कितना कर्ज माफ किया बतायें.

हम आज आवाज नहीं उठायेंगे तो हम भी कायर कहलायेंगे

उधर, लखनऊ में पार्टी के 135वें स्थापना दिवस पर प्रियंका गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए  कहा कि मोदी सरकार कायर है और यह देश उसकी कायरता को पहचान रहा है. NRC और CAA के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने कहा कि जब जनता ने आवाज उठाई तो ये पीछे हटने लगे.  यह कायर की पहचान है.

NRC और CAA  पर योगी और मोदी सरकार पर दमनकारी नीति का आरोप लगाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, बिजनौर में एक बच्चे को मारा गया.  जिसको जान से नहीं मार पाये, उसे लाठियों से पीटा गया और जेल में डाल दिया गया.  युवाओं और छात्रों के पीटा गया क्योंकि वे देश के संविधान के पक्ष में सड़क पर आ गये.  अगर हम आज आवाज नहीं उठायेंगे तो हम भी कायर कहलायेंगे.

इसे भी पढ़ें : #Economy : वित्त मंत्री ने की सरकारी बैंकों के प्रमुखों से अहम चर्चा, अर्थव्यवस्था को लेकर मंथन

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like