न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस को ईवीएम में हेराफेरी का डर, चुनाव आयाेग में गुहार

एमपी, छत्तीसगढ़, राजस़्थान विधानसभा चुनाव को लेकर  कांग्रेस को फिर से ईवीएम में हेराफेरी का डर सता रहा है. मध्य प्रदेश में मतदान के बाद ईवीएम के रख-रखाव को लेकर आ रही शिकायतों पर पार्टी नेताओं को  साजिश की बू आ रही है.

46

Bhopal :  एमपी, छत्तीसगढ़, राजस़्थान विधानसभा चुनाव को लेकर  कांग्रेस को फिर से ईवीएम में हेराफेरी का डर सता रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश में मतदान के बाद ईवीएम के रख-रखाव को लेकर आ रही शिकायतों पर पार्टी नेताओं को  साजिश की बू आ रही है. कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम में संदिग्धों को देखे जाने का आरोप लगाया है.   इस बात को लेकर शनिवार को पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल निर्वाचन आयोग पहुंचा और गुहार लगाई. प्रतिनिधि मंडल में शामिल कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी के अनुसार कई वीडियो सामने आये हैं, जिनमें अधिकारी पिछले दरवाजे से स्ट्रांग रूम में जा रहे हैं. आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश के चुनाव परिणाम को प्रभावित करने के लिए ईवीएम से छेड़छाड़ करने की एक बड़ी साजिश रची जा रही है. मनीष तिवारी ने दावा किया कि सीसीटीवी की मरम्मत करने के बहाने से लैपटॉप और मोबाइल फोन के साथ संदिग्ध लोग स्ट्रांग रूम के आसपास दिखाई दिये हैं, जहां मतदान के बाद ईवीएम को रखा गया है. कांग्रेस नेता और एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि एमपी की धमतरी विधानसभा सीट पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारीहै. पुनिया ने बताया कि पार्टी ने रायपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के यहां इस संबंध में शिकायत  दर्ज कराई है.

 कांग्रेस नेता अहमद पटेल की निर्वाचन आयोग को सलाह

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर निर्वाचन आयोग को चार सलाह दी है. उनकी सलाह है कि मतदान केंद्र से स्ट्रांग रूम तक ईवीएम लाते समय सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मौजूद रहने का मौका मिले.  पोस्टल बैलेट की जांच की जाये, ताकि यह साफ हो सके कि उसे अधिकृत वोटर ने ही भेजा है.  मांग की कि छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव, कोंडागांव और बिलासपुर के अधिकारियों की समीक्षा की जाये. उनकी सलाह है कि पहले राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद ही दूसरे राउंड की मतगणना शुरू हेा. बता दें कि एमपी, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान हो चुका है. राजस्थान और तेलंगाना में सात दिसंबर को वोट पड़ेंगे. 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी.  जान लें कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद से ही कांग्रेस ईवीएम को लेकर सवाल उठा रही है.

इसे भी पढ़ें : 2022 में जी 20 की मेजबानी भारत करेगा, मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: