न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस की माली हालत खराब,  देश भर में घर-घर घूमकर चंदा वसूली अभियान शुरू

लोकसभा के चुनाव सिर पर हैं और कांग्रेस की माली हालत खराब है.  अपनी गरीबी दूर करने के लिए कांग्रेस ने देश भर में घर-घर घूमकर चंदा वसूली का अभियान गांधी जयंती से शुरू कर दिया है.

121

NewDelhi : लोकसभा के चुनाव सिर पर हैं और कांग्रेस की माली हालत खराब है.  अपनी गरीबी दूर करने के लिए कांग्रेस ने देश भर में घर-घर घूमकर चंदा वसूली का अभियान गांधी जयंती से शुरू कर दिया है. चंदा वसूली  अभियान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती 19 नवंबर तक चलाने की मंशा है. खबरों के अनुसार कांग्रेस पार्टी के एक करोड़ बूथ सहयोगी अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे और उनसे वोट और नोट दोनों मांगेंगे.  बता दें कि कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि कांग्रेस घर-घर से चंदा वसूलने का अभियान हर साल एक जनवरी से 28 फरवरी के बीच चलाया जायेगा.

2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. इसे लेकर कांग्रेस फिक्रमंद है. बताया गया है कि अभियान के तहत वसूली जाने वाली कुल रकम का 50 प्रतिशत हिस्सा कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में, 25 प्रतिशत हिस्सा प्रदेश कार्यालय को, 15 प्रतिशत जिला कार्यालय को और 10 प्रतिशत  ब्लॉक कार्यालय को मिलेगा.

इसे भी पढ़ें   : सीजेआई रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई

 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक संदेश पत्र भी सौंपा जायेगा

सर्कुलर के अनुसार, घर-घर जाकर चंदा वसूलने वाले बूथ सहयोगियों को 50, 100, 500 और 1000 रुपए के चंदे वाली रसीदें प्रदान की जायेगी. उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक संदेश पत्र भी सौंपा जायेगा. बूथ सहयोगी लोगों को केंद्र व गैर कांग्रेसी राज्य सरकारों की विफलताओं की जानकारी देंगे. नये मतदाता बनने वाले युवाओं से विशेष तौर पर संपर्क किया जायेगा.  चंदा वूसली का अभियान बिल्कुल पारदर्शी तरीके से चलाया जाना चाहिए.  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार, लोक संपर्क अभियान चार चरणों में चलाया जाना है.

इसे भी पढ़ें :  माकपा के अखबार दैनिक देशार कथा को बंद करने का आदेश, माकपा भाजपा पर हुई हमलावर

पहले चरण में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में अभियान

पहले चरण में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, मिजोरम आदि चुनाव वाले राज्यों सहित कुल 11 राज्यों में अभियान चलेगा. दूसरे चरण में नौ अक्तूबर से  दिल्ली, चंडीगढ़, गोवा, हरियाणा सहित नौ राज्यों में  अभियान शुरू होगा.  उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार आदि नौ राज्यों सहित बाकी राज्यों में तीसरे चरण में अभियान चलाया जायेगा. इन राज्यों में अभियान 16 अक्तूबर से चलेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: