Ranchi

शपथ समारोह के निमंत्रण कार्ड को लेकर भिड़े कांग्रेसी, कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा को लगी चोट

Ranchi: झारखंड में सत्ता में आते ही कांग्रेस के अंदर पुराने कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करने की बात सामने आने लगी है. स्थिति अब यहां तक हो गयी है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में ही मारपीट करने लगे है.

इसे भी पढ़ेंः#Bihar में बढ़ी BJP की परेशानीः प्रशांत किशोर बोले- विधानसभा चुनाव में नहीं चलेगा 50-50 का फॉर्मूला

ऐसा ही एक वाकया शनिवार रात को कांग्रेस मुख्यालय में होने की बात सामने आयी है. बताया जा रहा है कि मारपीट शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण कार्ड को लेकर हुई है. कांग्रेस के वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा और जगदीश साहू नाम के पार्टी कार्यकर्ता के बीच मारपीट हुई है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

आरोप है कि जब मुख्यालय में कार्ड बांटा जा रहा था तो मानस सिन्हा ने कांग्रेस के कुछ पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी की. इससे नाराज होकर जगदीश साहू ने मानस सिन्हा से हाथपाई की. बताया जा रहा है कि घटना में मानस सिन्हा को चोट लगी है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

तकरीबन 500 निमंत्रण कार्ड मिले

मारपीट के अलावा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी जेएमएम की तरफ से भेजे समारोह के निमंत्रण कार्ड को लेकर भी है. कांग्रेस पार्टी के हितों की बात सोचने वाले कुछ नेताओं का कहना है कि मारपीट की असली वजह जेएमएम द्वारा पार्टी को सीमित कार्ड दिया जाना है.

उनका कहना है कि कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए समारोह में जाने का निमंत्रण कार्ड अधिक संख्या में भेजा जाना चाहिए था, लेकिन मात्र 500 के करीब कार्ड भेजा गया. जाहिर है कि कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए आपस में मनमुटाव होना तय था.

इसे भी पढ़ेंः#Maharashtra: उद्धव कैबिनेट का विस्तार आज, अजीत पवार होंगे डिप्टी सीएम! आदित्य ठाकरे भी बन सकते हैं मंत्री

बताया तो यह भी जा रहा है कि कई पुराने नेताओं जैसे ओपी लाल, मन्नान मलिक को समारोह का निमंत्रण कार्ड जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराया गया. ऐसा प्रदेश स्तर पर पहली बार पार्टी नेताओं के साथ हुआ है.

अभी से जेएमएम से दिखने लगी नाराजगी

सूत्रों का कहना है कि गठबंधन धर्म का पालन करते हुए कांग्रेस ने हर स्तर पर जेएमएम के साथ चुनाव में भागीदारी की थी. लिहाजा दोनों ही दलों को काफी फायदा मिला.

गठबंधन के तहत जब हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, तो जाहिर है कि कांग्रेस को उसी तरह ही तव्वजो मिलनी चाहिए थी, जैसा जेएमएम कार्यकर्ताओं को मिली. लेकिन जेएमएम की तरफ से कांग्रेस मुख्यालय में केवल 500 कार्ड भेजे गये.

इसे भी पढ़ेंःकोहरे का जानलेवा कहरः ग्रेटर नोएडा में फिसल कर नहर में गिरी कार, छह लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button