GiridihJharkhandLead News

कांग्रेस चिंतन शिविर का समापन, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत लागू किया जायेगा चुनावी घोषणा पत्र : प्रदेश प्रभारी

Giridih : घोषणा पत्र में किये गये वादों को पूरा करने के संकल्प के साथ प्रदेश कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर का समापन मंगलवार को किया गया. शिविर के अंतिम दिन पार्टी के विधायकों ने सुझाव रखें.
प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, सह प्रभारी बंधु तिर्की समेत मंत्रियों ने प्रेस वार्ता कर शिविर में लिये गये महत्वपूर्ण फैसलों की जानकारी दी.

अविनाश पांडेय ने कहा कि राज्य भर से आये प्रतिभागियों के सुझाव के बाद पार्टी ने फैसला लिया है कि हेमंत सरकार में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के माध्यम से कांग्रेस अपने सभी एजेंडा को लागू करेगी. कहा कि पार्टी जनता से किये गये सभी वादों को पूरा करेगी. चाहे वो राज्य में पंचायत चुनाव कराकर पंचायती राज व्यवस्था को मजबूती देना हो, या पिछड़ों से किया गया 27 फीसदी का आरक्षण.

इसे भी पढें:भाषा के बहाने झारखंड सरकार कर रही अल्पसंख्यक तुष्टिकरण : दीपक प्रकाश

Sanjeevani

प्रभारी ने कहा की पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण का अधिकार दिलाने के लिए कांग्रेस ने इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था. जिसे हर हाल में लागू किया जायेगा. चिंतन शिविर में जो ड्राफ्ट तैयार किया गया है, उसमें 27 फीसदी आरक्षण, पंचायत चुनाव समेत कई मुद्दे शामिल हैं.

प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि जल्द ही कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर एक कॉर्डिनेशन कमिटी गठन कराने को लेकर हेमंत सरकार से बात करने की कोशिश की जायेगी.

इसे भी पढें:24, 25 और 26 फरवरी को झारखंड में हो सकती है बारिश

प्रभारी ने कहा कि अब झारखंड में कांग्रेस को और मजबूत करने पर काम किया जायेगा. 2024 की सफलता हासिल करने के लिए 2022 से ही तैयारी की जायेगी.

राज्य में पांच प्रमुख कार्यकर्ता सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है, जिसमें बूथ स्तर से लेकर पंचायत स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन शामिल होंगे. साथ ही 27 फरबरी से डिजिटल मेंबरशिप को तेज करने के साथ पूरे राज्य भर में 5 से लेकर 13 मार्च तक सद्यता अभीयान चलाने का निर्णय लिया गया है.

इसे भी पढें:ये ट्रैफिक लाइट मजेदार अंदाज में देती है सिग्नल न तोड़ने की सलाह, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

Related Articles

Back to top button