न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस अकेले मोदी को सत्ता से बाहर नहीं कर सकती, गठबंधन जरूरी: एके एंटनी

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा है कि कांग्रेस में भाजपा से अकेले मुकाबला करने की शक्ति नहीं है.

33

Thiruvananthpuram : वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा है कि कांग्रेस में भाजपा से अकेले मुकाबला करने की शक्ति नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केरल के तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस कमेटी की आमसभा में एंटनी ने कहा, कांग्रेस अपने अकेले दम पर नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर नहीं कर सकती है, लेकिन फिर भी, मोदी को सत्ता से बाहर करने के अभियान का नेतृत्व करने के लिए कांग्रेस बड़ा घटक है. कहा कि इसलिए कांग्रेस भाजपा को हराने के लिए एक बड़े गठबंधन की तलाश कर रही है.  बता दें कि हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस जहां आत्मविश्वास पर भरी हुई नजर आ रही है,  वहीं उनके वरिष्ठ नेता इस तरह के बयान देकर पार्टी का मनोबल गिराने का काम कर रहे है. हालोकि एके एंटनी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ भी की. आमसभा में कहा कि पिछले कुछ समय में राहुल गांधी एक मजबूत नेता के तौर पर उभरे हैं, इसीलिए मोदी राहुल से डरते हैं.

 एंटनी ने लोकसभा चुनाव को कुरुक्षेत्र की लड़ाई करार दिया

एके एंटनी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को कुरुक्षेत्र की लड़ाई करार दिया. कहा कि देश को बचाने के लिए सांप्रदायिक शक्तियों को हराना होगा.  इस क्रम में लोकसभा चुनावों की तैयारियों में लगे एंटनी ने राज्य के कांग्रेस नेताओं से आखिरी समय में चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चयन की प्रथा खत्म करने को कहा.  उन्होंने कहा कि  कुछ नेताओं द्वारा चयन किये जाने के बजाय लोकतांत्रिक तरीके से किया जाना चाहिए.  बता दें कि लोकसभा चुनाव में सबसे अहम यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है.  इस गठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं है. यूपी में अब कांग्रेस के सामने आरएलडी और अन्य छोटे दलों से गठबंधन करने का या फिर अकेले चुनाव मैदान में उतरने का ही उपाय बचा है.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव : भाजपा व शिवसेना के बीच खिचड़ी पक रही है, 23 को डील पक्की !

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: