न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कन्फ्यूजनः प्रशासन ने कहा 40 हजार लोग योग करेंगे, बीजेपी प्रवक्ता कह रहे 50 हजार

272

Ranchi: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग करेंगे. उनके साथ हजारों लोग योग करेंगे. पर, कितने लोग. 40 हजार या 50 हजार. इसे लेकर कंफ्यूजन हो गया है. सरकार ने जहां कार्यक्रम में 40 हजार लोगों के आने की बात कही है, वहीं भाजपा के केंद्रीय प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल ने 50 हजार कहा है. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने 20 जून को जारी अपने प्रेस बयान में रांची डीसी राय महिमापत रे के हवाले से कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 40 हजार लोग योग करेंगे. कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गये हैं. साथ ही समारोह स्थल पर अस्थायी शौचालय, मेडिकल टीम, एंबुलेंस और एनडीआरएफ की टीम की तैनाती कर दी गयी है. बीजेपी प्रवक्ता के बयान के बाद कहा जा रहा है कि मानो 10 हजार लोग यूं ही एडजस्ट हो जायेंगे. या यह भी हो सकता है कि योग दिवस की व्यवस्था करने में लगे डीसी रांची से ज्यादा जानकारी बीजेपी प्रवक्ता के पास हो.

इसे भी पढ़ें – 6000 के आउटडेटेड मोबाइल को 9000 में खरीद कर आंगनबाड़ी सेविकाओं को बांटने की समाज कल्याण विभाग की तैयारी

Trade Friends

क्या कहा बीजेपी प्रवक्ता दीनदयाल ने

सरकार के प्रेस बयान के बाद भाजपा के केंद्रीय प्रवक्ता दीन दयाल बर्णवाल ने भी एक प्रेस बयान जारी किया. जिसमें उन्होंने विपक्षी नेताओं के उस बयान की आलोचना की है,जिसमें योग को फिजूलखर्ची और राजनीति से प्रेरित कार्यक्रम बताया गया है. श्री बर्णवाल ने अपने बयान में यह दावा भी किया है कि धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50 हजार लोग योग करेंगे. साथ ही राज्य की 3.25 करोड़ जनता भी योग करेगी. और स्वास्थ लाभ लेगी. उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा योग के लिए झारखंड का चयन करने को गौरव की बात बतायी.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें- योग के लिए रांची तैयार, पीएम मोदी 40 हजार लोगों के साथ करेंगे योग

क्या कहा डीसी ने

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगभग 40 हजार लोग योग करेंगे. इसके सफल आय़ोजन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. लोगों की सुविधाओं के लिए पुख्ता व्यवस्था की गयी है. ये बातें रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने गुरुवार को प्रभात तारा मैदान में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहीं. उपायुक्त ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर पेयजल, अस्थायी शौचालय, मेडिकल टीम, एंबुलेंस और एनडीआरएफ के साथ सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पर्याप्त संख्या में जवानों की तैनाती की गयी है.

इसे भी पढ़ें – सिंडिकेट की बैठक में आरयू ने फीस वृद्धि में किया संशोधन, यूजी में प्रतिमाह 100 और पीजी में 125 रुपये देने होंगे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like