NationalTODAY'S NW TOP NEWS

केजरीवाल की तारीफ पर कांग्रेस में घमासान, दिल्ली कांग्रेस के नेताओं के निशाने पर मिलिंद देवड़ा

New Delhi: दिल्ली में तीसरी बार सत्ता में वापसी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. लेकिन केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की जीत ने कांग्रेस में हलचल बढ़ा दी है.

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने केजरीवाल की तारीफ क्या की, पार्टी के दूसरे नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया. अब ट्विटर पर कांग्रेस के नेता ही आमने-सामने हैं.

इसे भी पढ़ेंः#BharatPetroleum के निजीकरण का रास्ता साफ, 53 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार

देवड़ा ने की केजरीवाल की तारीफ

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने दिल्ली में पिछले पांच साल में राजस्व दोगुना होने को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार की तारीफ की. जिसके बाद अजय माकन सहित दिल्ली कांग्रेस के कई नेताओं ने उन पर निशाना साधा.

दरअसल, देवड़ा ने रविवार रात सीएम केजरीवाल के एक भाषण का संक्षिप्त वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘एक ऐसी जानकारी साझा कर रहा हूं जिससे कम लोग अवगत हैं. अरविंद केजरीवाल सरकार ने पिछले पांच साल में राजस्व को दोगुना कर दिया है और अब ये 60 हजार करोड़ तक पहुंच गया है. दिल्ली अब भारत का आर्थिक रूप से सबसे सक्षम राज्य बन रहा है.”

देवड़ा के इस ट्वीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट भी किया.

माकन और अलका लंबा ने सुनायी खरी-खोटी

उनकी टिप्पणी पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने कड़ी आपत्ति जताई और कुछ आंकड़े रखते हुए कहा, ‘ भाई, अगर आपको कांग्रेस पार्टी छोड़नी है, तो छोड़ सकते हैं. इसके बाद आप आधा-अधूरे तथ्यों का प्रचार करें.’ अजय माकन ने इसी के साथ कुछ डाटा साझा किया.

इसे भी पढ़ेंः14 साल बाद बाबूलाल मरांडी की घर वापसी, आज JVM का होगा BJP में विलय

1997-98 (रेवेन्यू) 4073 करोड़
2013-14 (रेवेन्यू) 37459 करोड़
कांग्रेस सरकार के दौरान 14.87 फीसदी रेवेन्यू बढ़ा
2015-2016 (रेवेन्यू) 41129
2019-20 (रेवेन्यू) 60000
आप सरकार के दौरान 9.90 फीसदी रेवेन्यू बढ़ा

वहीं पूर्व विधायक अलका लांबा ने भी देवड़ा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘पहले पिता जी के नाम से पार्टी में आओ, फिर बैठे बैठे टिकेट पाओ,कांग्रेस की लहर में पहली बार में ही केंद्रीय मंत्री भी बन जाओ. जब अपने अपने दम पर लड़ने की बात आए तो हार जाओ,पार्टी में पद की लड़ाई लड़ो, फिर पार्टी को गलियाते हुए, दूसरों के गुणगान में गिटार हाथ में लेकर बजाते रहो.”

देवड़ा का माकन को जवाब

हालांकि अजय माकन के ट्वीट का जवाब देते हुए मिलिंद देवड़ा ने कहा, ” भाई, मैं कभी भी दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शीला दीक्षित के शानदार प्रदर्शन को कम नहीं करूंगा. यही आपकी विशेषता है.”

साथ ही कहा कि AAP के साथ गठबंधन की वकालत करने के बजाय, यदि आपने केवल शीला जी की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला होता, आज कांग्रेस सत्ता में होती.

इसे भी पढ़ेंः#Giridih: 15 मौतों के बाद उत्पाद विभाग रेस, कई जगह छापेमारी कर जावा महुआ किया नष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button