GiridihJharkhand

गिरिडीह में रन फॉर वोट का आयोजन, दिलायी गयी मतदाता प्रतिज्ञा की शपथ

Giridih : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुक्रवार की सुबह गिरिडीह में रन फॉर वोट का आयोजन किया गया. प्रभारी उपायुक्त सह डीडीसी मुकुंद दास के नेतृत्व में आयोजित इसका आयोजन जिले भर में किया गया. जिला प्रशासन की ओर से झंडा मैदान में आयोजित इस आयोजन में प्रभारी उपायुक्त मुकुंद दास ने हरी झंडी दिखाकर रन फॉर वोट को रवाना किया.

विद्यालयों के शिक्षकों,अधिकारियों और कर्मचारियों ने दौड़ लगाई

शहर के विभिन्न स्कूलों से पहुंची छात्र-छात्राओं ने रन फोर वोट में हिस्सा लिया. राष्ट्रीय मतदाता दिवस के विभिन्न स्लोगन और जानकारियों से युक्त पोस्टर को हाथ में लिए छात्र-छात्राओं ने झंडा मैदान से दौड़ लगाकर टावर चौक, कचहरी चौक, कालीबाड़ी चौक, मकतपुर चौक, शांति भवन रोड, जिला परिषद चौक, मधुबन बैजिस चौक आदि से होकर पुनः झंडा मैदान पहुंचे. करीब 1 घंटे के इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने दौड़ लगाई.

मताधिकार का प्रयोग जरूर करें

झंडा मैदान में पहुंचकर एक संकल्प सभा का आयोजन किया गया. इस सभा में प्रभारी उपायुक्त ने मतदाता प्रतिज्ञा की शपथ दिलवायी. सभी मतदाताओं को संकल्प कराते हुए उन्होंने देश की संप्रभुता को अक्षुण्ण रखने के साथ-साथ शत-प्रतिशत मतदान में लोगों से भाग लेने की अपील भी की. मतदाता प्रतिज्ञा के दौरान उन्होंने 18 वर्ष से ऊपर के सभी वैसे युवाओं को जिनका नाम अब तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है, अपने नजदीकी बीएलओ से संपर्क स्थापित कर मतदाता सूची में नाम चढ़ाने और मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही. कार्यक्रम में उनके साथ जिला परियोजना पदाधिकारी देवेश गौतम, जिला शिक्षा अधीक्षक कमला सिंह, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक कुमार दास, शिक्षक मुन्ना कुशवाहा सहित कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button