JharkhandLead NewsRanchi

पेट्रोल, डीजल पर रियायतः भाजपा ने राज्य सरकार से की वैट घटाने की मांग

Ranchi : केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 9.50 रुपये और डीजल पर 7 रुपये उत्पाद शुल्क घटाने का फैसला लिया है. साथ ही उज्जवला योजना के तहत गैस सिलिंडर पर 200 रुपये सब्सिडी भी उपभोक्ताओं को मिलेगी. इसके लिए प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का आभार जताया है. प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि इससे जनता को बड़ा लाभ होगा. एक तो पेट्रोल, डीजल की खरीद में लाभ होगा. दूसरी ओर माल भाड़ा कम होने पर महंगाई भी कम होगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपनी हठधर्मिता और बहानेबाजी छोड़े. वैट घटाये.

इसे भी पढ़ें :  BIG NEWS : पेट्रोल साढ़े 9 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हुआ, केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटाई

पिछली बार दीपावली के समय भी केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया था लेकिन राज्य सरकार ने एक पैसा भी वैट कम नहीं किया. उल्टे पेचीदे नियम कानून में उलझा कर राहत देने के नाम पर केवल जनता को धोखा दिया. जितने पैसे राज्य सरकार की योजना के झूठे प्रचार के लिए विज्ञापन पर खर्च हुए होंगे, जनता को उतनी राहत भी नहीं मिली होगी.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

बाबूलाल ने भी उठाये सवाल

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार गांव, गरीब, किसान को समर्पित सरकार है. जनता की पीड़ा को महसूस करनेवाली सरकार है. 6 महीनों में दो बार पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटा कर केंद्र सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है. कहा कि बीते नवंबर में पेट्रोल पर 5 रुपये और आज 9.50 रुपये उत्पाद शुल्क में कमी की गयी जबकि डीजल में पिछली बार नवंबर में 10 रुपये और आज 7 रुपये की कमी की गयी. 12 गैस सिलिंडर में 200 रुपये सब्सिडी घोषित की गयी. केंद्र की सरकार संवेदनशील है लेकिन राज्य की सरकार संवेदनाविहीन सरकार है. जनता की समस्याओं और परेशानियों से राज्य सरकार को कुछ भी लेना देना नहीं है. राज्य सरकार को वैट घटाने की अविलंब पहल करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें : अवैध खनन को ले CM हेमंत का तेवर तल्ख, कहा- अवैध खनन हुआ तो अफसरों की खैर नहीं

Related Articles

Back to top button