JharkhandRanchi

चैंबर की बैठक में कम आय पर चिंता जतायी गयी

Ranchi : फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की कार्यकारिणी समिति की बैठक सोमवार को संपन्न हुई. बैठक के दौरान चैंबर के वित्तीय वर्ष 2021-22 के अनऑडिटेड बैलेंश शीट को स्वीकृति दी गयी. कोविड की परिस्थितियों के कारण इस वित्तीय वर्ष में चैंबर की आय में हुई कमी पर भी चिंता जतायी गयी. यह भी निर्णय लिया गया कि 70 ऐसे सदस्य जिनकी सदस्यता का विवरण कई प्रयासों के बाद भी अब तक अपडेट नहीं हुआ है, ऐसे सदस्यों को आगामी चुनाव में केवाइसी अपडेट नहीं होने तक वोट के अधिकार से वंचित रखा जायेगा. ऐसे सदस्य चैंबर से सूची ले सकते हैं.

इस दौरान तकनीकी खामियों के कारण 3904 व्यावसायिक वाहनों के कर या शुल्क भुगतान में हुई अनियमितताओं पर परिवहन विभाग की ओर से अब तक कार्रवाई नहीं किये जाने पर सदस्यों ने चिंता जतायी. साथ ही कहा कि जिस टैक्स की मांग विभाग द्वारा की जा रही है. उसका भुगतान वाहन मालिकों ने कर दिया है. ऐसे में उसी टैक्स के लिए फिर से वाहन मालिकों को बाध्य करना न्यायोचित नहीं है.

बैठक में चैंबर अध्यक्ष धीरज तनेजा, उपाध्यक्ष राहुल साबू, दीनदयाल बरनवाल, महासचिव राहुल मारू, सह सचिव रोहित अग्रवाल समेत अन्य मौजूद रहे.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – JEE MAIN में टॉप-1000 में जमशेदपुर के तीन स्टूडेन्ट्स, 350 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस के लिए क्वालिफाई किया, जानिए कौन है टॉप-10 में शामिल, NEWS Wing के पास एक्सक्लूसिव सूची

Related Articles

Back to top button