JamshedpurJharkhand

कंप्यूटर ज्ञान शिक्षकेतर कर्मियों के शैक्षणिक विकास के लिए आवश्यक : डॉ जयंत

को-ऑपरेटिव कॉलेज में शिक्षकेतर कर्मचारियों के कौशल विकास के लिए आयोजित कार्यशाला का समापन

Jamshedpur : को-ऑपरेटिव कॉलेज में बीते एक सप्ताह से शिक्षकेतर कर्मचारियों के कौशल विकास के लिए चल रही कार्यशाला का समापन बुधवार को विधिवत रूप से किया गया. कार्यक्रम ऑन-लाइन एवं ऑफ-लाइन दोनों तरीके से आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर डॉ जयंत शेखर उपस्थित थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ शेखर ने कहा कि पेन ओर पेपर का स्थान कंप्यूटर ले चुका है. इस वजह से वर्तमान समय में तकनीकी विकास के लिए कंप्यूटर का ज्ञान होना अत्यंत आवश्यक है. उन्होंने इस  कार्यक्रम के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अमर सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके ऊर्जावान नेतृत्व में महाविद्यालय काफी बेहतर तरीके से विकास कर रहा है. उन्होंने सभी कर्मचारियों व कॉलेज के शिक्षकों से आग्रह किया कि महाविद्यालय के विकास में प्राचार्य का  सहयोग करें.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अपने स्वागत भाषण में प्राचार्य डॉ अमर सिंह ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ जयंत शेखर के कार्यक्रम में जुड़ने पर धन्यवाद दिया. महाविद्यालय के आइक्यूएसी की कोऑर्डिनेटर डॉ नीता सिन्हा ने कार्यक्रम का परिचय कराते हुए इसके दूरगामी लाभ को बताया. महाविद्यालय के प्रधान सहायक चंदन कुमार एवं लेखापाल मो अरशद जमाल ने अपने प्रशिक्षण के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि इससे भविष्य में महाविद्यालय को काफी लाभ होगा,.अंत में प्राचार्य डॉ अमर सिंह एवं डॉ  नीता सिन्हा ने प्रशिक्षण लेनेवाले कर्मचारियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में वोकेशनल सेल के स्वरूप कुमार मिश्रा, सुबोध कुमार, के ईश्वर राव तथा मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ दुर्गा तामसोय का महत्वपूर्ण योगदान रहा. मंच का संचालन डॉ स्वाति वत्स ने किया. समापन समारोह में डॉ अशोक कुमार रवानी, डॉ संजीव कुमार सिंह, डॉ कृष्णा प्रसाद, डॉ सुनीता सहाय, डॉ एसएन ठाकुर सहित कई शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित थे.

advt

इसे भी पढ़ें – शहर में कदमा और ग्रामीण में मुसाबनी बन सकता है हॉट स्पॉट, जानें और किन इलाकों में अधिक है ओमिक्रोन का खतरा

 

 

 

 

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: