JharkhandRanchi

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए चयनित खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और रहने-खाने की हो पूरी व्यवस्था : हेमंत

advt

♦झारखंड की 12 महिला खिलाड़ियों का किया गया है चयन

♦राज्य के रांची, सिमडेगा, गुमला ज़िलों के ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े हैं 12 खिलाड़ी

advt

Ranchi : फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए झारखंड की 12 महिला खिलाड़ियों का चयन किया गया है. इन खिलाड़ियों का प्रशिक्षण रांची स्थित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में किया जाना है. खिलाड़ियों का प्रशिक्षण और उनके रहने-खाने की व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हर संभव कदम उठाने का निर्देश कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग को दिया है. इस बाबत मुख्यमंत्री ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में विभागीय सचिव पूजा सिंघल से खिलाड़ियों की हर सुविधा की जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें – Corona: 25 जून को सीआरपीएफ जवान समेत कुल 42 नये मरीज मिले, झारखंड में हुए 2261 केस

advt

प्रशिक्षण एवं पौष्टिक आहार के साथ-साथ ठहरने का दिया है निर्देश : सचिव

खेल सचिव पूजा सिंघल ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य सरकार की ओर से स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में इन खिलाड़ियों के प्रशिक्षण एवं पौष्टिक आहार के साथ-साथ ठहरने आदि की पूरी सुविधा का निर्देश दिया जा चुका है. फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए चयनित झारखंड की इन खिलाड़ियों को झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी द्वारा गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – फांसी लगाने से पहले युवक ने बनाया वीडियो, कहा- मालिक की प्रताड़ना से तंग आकर कर हूं आत्महत्या (देखें वीडियो))

रांची, सिमडेगा, गुमला के ग्रामीण इलाकों की हैं खिलाड़ी

बात दें कि फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए 35 सदस्य टीम का चयन हुआ है, जिनमें 12 खिलाड़ी झारखंड की हैं. ये खिलाड़ी झारखंड के रांची, सिमडेगा, गुमला आदि जिले के ग्रामीण क्षेत्र से हैं. मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने पूरे विश्व में झारखंड का नाम रोशन किया है. ऐसे में इन महिला खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के साथ-साथ खाने-पीने और रहने के लिए उच्च स्तरीय व्यवस्था सुनिश्चित की जाये.

इसे भी पढ़ें – बिहार में वज्रपात का कहर, 83 लोगों की मौत, कई घायल

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: