JamshedpurJharkhandJharkhand Politics

रघुवर के भतीजे के खिलाफ डीसी से शिकायत, प्रशासन की मर्यादा बचाये रखने के लिए कार्रवाई की मांग

Jamshedpur : भारतीय जनतंत्र युवा मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल की ओर से युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को उपायुक्त विजया जाधव को एक ज्ञापन सौंपा गया है. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के भतीजे कमलेश साहू के द्वारा विगत दिनों जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के पदाधिकारियों को सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए सरेआम भद्दी-भद्दी गालियां देने एवं नंगा करके मारने की धमकी दिये जाने के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गयी है. ज्ञापन में बताया गया कि इस तरह खुलेआम गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई होनी चाहिए. बताया कि यह कोई नयी बात नही हैं. इन लोगों के रोजमर्रे की आदत में शुमार है.

ज्ञापन में आगे बताया कि रघुवर दास के मुख्यमंत्री रहते इन लोगों की सरेआम गुंडागर्दी चलती थी. यहां तक कि हजात से निकाल कर लोगों की पिटाई की जाती थी. गरीबों के ठेले-खोमचे लूटना, थानेदारों को खुलेआम धमकी देना, व्यवसाय कर रहे लोगों को अपने यहां दरवारी लगवाना एवं वसूली करना, इनके दिनचर्या का हिस्सा था. पूर्वी की जनता ने इनके आतंक के खिलाफ वोट कर रघुवर दास को हराया था, लेकिन वे अभी भी उसी गुमान में हैं और अपनी मर्जी के मालिक हैं.

आगे बताया कि उन्हें इतना घमंड है कि वे खुलेआम कहते फिरते है, प्रशासन उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. जब प्रशासनिक अधिकारियों के साथ खुलेआम ऐसी बदसुलूकी हो रही है, तो ऐसे में आम जनता को कौन सुरक्षा देगा. प्रतिनिधिमंडल ने सिरफिरे लोगों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि जनता में प्रशासन की मर्यादा बनी रहे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल में जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, मनोज सिह उज्जैन, सुमित साहु, बलकार सिंह, काशीनाथ प्रधान, गोल्डन पांडेय, शुभम विश्वकर्मा, गणेश चंद्रा, नवीन कुमार, राजु सिंह आदि उपस्थित थे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

ये भी पढ़ें- जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 8 बागबेड़ा : घूंघट की ओट से चल रहे दांव

Related Articles

Back to top button