ChaibasaJharkhand

पश्चिमी सिंहभूम जिले के सुदूर गांव में हुआ सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम

Ranchi: आज पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोकलो थाना अंतर्गत सुदूर ग्राम लांजी में चाईबासा पुलिस प्रशासन की ओर से “सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम” का आयोजन किया गया.

इस आयोजन में जिले के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, कमांडेंट सीआरपीएफ 60 बटालियन आनंद जेराई, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी चक्रधरपुर आरएन सोरेन उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें : जानिये प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन के लिए आपको कितने पैसे चुकाने होंगे

इस शिविर के आयोजन के दौरान जिला प्रशासन के द्वारा कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज तथा दवाई वितरण किया गया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा ग्रामीणों को किसी भी तरह की समस्या या शिकायत होने पर (विशेषकर जमीन से संबंधित समस्या) नजदीकी पिकेट, आउट पोस्ट में आकर आवेदन देने एवं अपनी बात रखने हेतु प्रेरित किया गया, साथ ही डायन प्रथा के उन्मूलन के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया गया.

सभी ग्रामीणों से अपील की गई कि आप सभी अपने बच्चों को शिक्षा की ओर अग्रसर करें और सरकार इसके लिए प्रयत्नशील है तथा सभी से यह निवेदन है कि आप अपने बच्चे को किसी भी तरह के अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त ना होने दें.

अफीम की खेती पर दलालों से सावधान रहने तथा मानव तस्करी के मामलों में बिचौलियों एवं दलालों की सूचना पुलिस को तत्काल देने हेतु अनुरोध किया गया. पुलिस अधीक्षक के द्वारा कार्यक्रम में युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से फुटबॉल एवं जर्सी तथा छोटे बच्चे के बीच चप्पल एवं जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण किया गया.

इसे भी पढ़ें : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल का ये है हाल, ठीक होने के बजाय कहीं और बीमार न हो जायें मरीज

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: